तेलंगाना : एक शादी में डांस कर रहे 19 वर्षीय युवक की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई

तेलंगाना : एक शादी में डांस कर रहे 19 वर्षीय युवक की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई

तेलंगाना के निर्मल जिले के पारडी गांव में शनिवार की रात एक शादी समारोह में नाचते समय एक 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई। महाराष्ट्र के मूल निवासी मुत्यम जश्न के मूड में थे, जब एक रिश्तेदार की शादी के रिसेप्शन में एक लोकप्रिय गाने पर डांस करते समय वह अचानक गिर पड़े और बेहोश हो गए। मेहमान उसे अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबरों के मुताबिक, युवक को बड़े पैमाने पर कार्डियक अरेस्ट आया होगा।

यह घटना हैदराबाद में एक 24 वर्षीय पुलिस कॉन्स्टेबल की जिम में कसरत करने के दौरान कार्डियक अरेस्ट से मौत के ठीक चार दिन बाद हुई है। घटना के वीडियो को साझा करने के लिए सोशल मीडिया के उपयोग ने ऐसी सामग्री साझा करते समय संवेदनशीलता और नैतिक विचारों की आवश्यकता के बारे में बहस छेड़ दी है।

युवा वयस्कों में कार्डियक अरेस्ट हाल के वर्षों में एक बढ़ती हुई चिंता का विषय बन गया है। विशेषज्ञों का सुझाव है कि जीवनशैली में बदलाव और तनाव संबंधी कारक ऐसी घटनाओं में वृद्धि में योगदान दे सकते हैं। व्यक्तियों के लिए कार्डियक अरेस्ट के चेतावनी संकेतों के बारे में जागरूक होना और किसी भी लक्षण के मामले में तुरंत चिकित्सा की तलाश करना महत्वपूर्ण है।