पीएम मोदी ने यूपी में विकास परियोजनाओं पर प्रकाश डाला, रोजगार के अवसरों पर जोर दिया

कहा - डबल इंजन सरकार का उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व रोजगार के अवसर लाने के लिए बुनियादी ढांचे और कानून व्यवस्था पर ध्यान

पीएम मोदी ने यूपी में विकास परियोजनाओं पर प्रकाश डाला, रोजगार के अवसरों पर जोर दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के रोजगार मेले को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित करते हुए डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने राज्य में विकास परियोजनाओं, विशेष रूप से बुनियादी ढांचे, कानून व्यवस्था और रोजगार सृजन पर सरकार की उच्च प्राथमिकता पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे रोजगार और व्यापार निवेश के नए अवसर पैदा हुए हैं। उन्होंने नए हवाई अड्डों, रक्षा गलियारों, मोबाइल निर्माण इकाइयों, बुनियादी ढांचे और आधुनिक जलमार्गों पर प्रकाश डाला जो अभूतपूर्व रोजगार के अवसर ला रहे हैं।

पीएम ने भाजपा शासित राज्यों और देश में लगभग हर हफ्ते रोजगार मेले को संबोधित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा कि लगातार कई प्रतिभाशाली युवा ला रहे हैं जो सरकारी तंत्र में नई सोच और दक्षता लाते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस कार्यक्रम में बात की और कहा कि पिछले छह वर्षों में सरकार ने राज्य में 5.50 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 1.60 लाख से अधिक नियुक्तियों की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से पूरी की जा चुकी है.

मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस में सब-इंस्पेक्टरों और नागरिक पुलिस, प्लाटून कमांडरों और अग्निशमन विभाग के द्वितीय अधिकारियों के समकक्ष पदों पर सीधी भर्ती के लिए नियुक्ति पत्र भी वितरित किए। पीएम ने यूपी रोजगार मेले के विशेष महत्व पर प्रकाश डाला, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इससे 9,000 परिवारों को खुशी मिलेगी और उत्तर प्रदेश में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी क्योंकि नई भर्तियां राज्य में पुलिस बल को मजबूत करेंगी।