सैमसंग का महत्वपूर्ण फैसला, गैलेक्सी जेड फोल्ड के आगामी स्मार्टफोन में चीनी फोल्डेबल पैनल का उपयोग नहीं करेगा

अपने फोल्डेबल फोन को पतला बनाना 2023 के लिए सैमसंग की सर्वोच्च प्राथमिकता

सैमसंग का महत्वपूर्ण फैसला, गैलेक्सी जेड फोल्ड के आगामी स्मार्टफोन में चीनी फोल्डेबल पैनल का उपयोग नहीं करेगा

हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के आगामी "गैलेक्सी जेड फोल्ड 5" स्मार्टफोन में चाइनीज फोल्डेबल पैनल नहीं होंगे। उम्मीद की जा रही है कि टेक दिग्गज अपने आगामी फोल्डेबल्स के लिए पैनल का निर्माण करेगा, जिसमें टियरड्रॉप हिंज डिजाइन हो सकता है। अपने फोल्डेबल फोन को पतला बनाना 2023 के लिए सैमसंग की सर्वोच्च प्राथमिकता है। डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग ने भी हाल ही में दावा किया था कि सैमसंग अपने आगामी फोल्डेबल डिवाइस के लिए डिस्प्ले का निर्माण करेगा।

नए Z फोल्ड 5 स्मार्टफोन में "ड्रॉपलेट" स्टाइल हिंज की सुविधा होने की अटकलें हैं, जो संभवतः इसके डिस्प्ले क्रीज को कम करेगा, और इसमें जल प्रतिरोध और 108 एमपी का प्राथमिक रियर कैमरा भी शामिल हो सकता है। टिपस्टर आइस यूनिवर्स के अनुसार, इसमें इन-बिल्ट स्टाइलस पेन (एस पेन) स्लॉट होने की भी उम्मीद है।

 

चीनी फोल्डेबल पैनल से दूर यह कदम सैमसंग और चीनी सरकार के बीच चल रहे तनाव के जवाब में हो सकता है। पहले, कंपनी को देश में अपने संचालन के संबंध में चीनी सरकार के साथ मुद्दों का सामना करना पड़ा था। सैमसंग ने अभी तक इन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उपभोक्ता यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि नया फोल्डेबल स्मार्टफोन क्या इनोवेशन लाएगा।