सूरत : बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर दिनदहाड़े 7 लाख की लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

डकैती में शामिल और चार आरोपी की गिरफ्तारी बाकी

सूरत : बुजुर्ग दंपति को बंधक बनाकर दिनदहाड़े 7 लाख की लूट करने वाला आरोपी गिरफ्तार 

अडाजन में बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट की घटना के एक आरोपी को रांदेर पुलिस ने दबोचा

सूरत के अडाजन में प्राइम आर्केड के पास भीड़भाड़ वाले इलाके में मुख्य सड़क पर स्थित रणछोड़नगर सोसायटी के घर से गत 21 फरवरी मंगलवार की सुबह सात बजे लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। घर में रह रहे बुजुर्ग दंपत्ति को पांच लुटेरों ने चाकू की नोंक पर बंधक बना लिया और सात लाख रुपये नकद लूट कर फरार हो गये थे। लूट की इस घटना के आरोपी मोहम्मद उबैद लाल मोहनचंद सिद्दीकी को गिरफ्तार करने में रांदेर पुलिस को सफलता मिली।

बुजुर्ग दंपती के साथ लूट में एक गिरफ्तार

अडाजन प्राइम आर्केड के सामने रणछोड़नगर ए/11 में रहने वाले नवयुग कॉलेज के सेवानिवृत्त प्रोफेसर शिवराम काशीराम पटेल (72) और उनकी पत्नी नीताबेन व उनकी पत्नी नीताबेन को पांच लुटेरों ने बांधकर सात लाख रुपये नकद लूट लिये थे। इस घटना में रांदेर पुलिस ने लिंबायत के हनुमान मोहल्ला निवासी उबैद उर्फ ​​लाल मोहमंद सिद्दीकी को गिरफ्तार कर 32 हजार रुपये नकद बरामद किया है। जबकि लूट में शामिल चार अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं। जिसके चलते पुलिस ने इन सभी की गिरफ्तार करने और लूटे गए रुपये की बरामदगी के लिए छापेमारी भी शुरू कर दी है।

आरोपी के कबूलनामे में और नाम सामने आए 

गिरफ्तार आरोपी के कबूलनामे में लूट में शामिल चार और नामों का खुलासा हुआ। उस दिन उबैद के साथ आसिफ खान, इरशाद सिद्दीकी उर्फ ​​इशाक टमाटर, मोहम्मद अरमान और मो. जीशान उर्फ ​​माया साथ में थे। गिरोह का मास्टरमाइंड टमाटर गिरोह के सागरित व गुजसीटोक अपराध में अंतरिम जमानत पर फरार सोएब उर्फ ​​सीटी अधिकांश नगदी लेकर फरार हो गया है। सोएब को किसी स्थानीय व्यक्ति ने सूचना दी थी इस संदेह के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। 

रुपये बरामदगी के लिए जांच

जोन पांच की डीसीपी हेतल पटेल ने कहा पुलिस ने बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर लुटने की घटना के मास्टरमाइंड को दबोच लिया है। उससे पूछताछ और जांच की जा रही है। पुलिस को कोर्ट से 12 दिन का रिमांड मिला है। चार अन्य लुटेरे फरार हैं। उनका विवरण प्राप्त करने और उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपि से दंपती को बंधक बनाकर घर से लूटे गए सात लाख रुपये की रकम बरामद नहीं हो सकी है। पुलिस रुपये बरामद करने के लिए भी जांच कर रही है।

Tags: Crime Surat