पूर्व छात्र द्वारा जलाए जाने के बाद घायल इंदौर कॉलेज की प्रिंसिपल की मौत

घटना 20 फरवरी की है, आरोपी गिरफ्तार

पूर्व छात्र द्वारा जलाए जाने के बाद घायल इंदौर कॉलेज की प्रिंसिपल की मौत

इंदौर में एक निजी फार्मेसी कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा, जिन्हें 20 फरवरी को एक पूर्व छात्र ने आग के हवाले कर दिया था, का अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका 80 प्रतिशत जलने की चोटों का इलाज चल रहा था। रिपोर्टों से पता चलता है कि उसके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे डॉक्टरों की एक टीम ने शनिवार सुबह लगभग 4 बजे उसे मृत घोषित कर दिया।

यह घटना बीएम फार्मेसी कॉलेज के परिसर में हुई, जहां 54 वर्षीय प्राचार्या घर के लिए निकल रही थीं। आरोपी की पहचान आशुतोष श्रीवास्तव (24) के रूप में हुई है। वह उनके पास पहुंचा और अपनी मार्कशीट जारी करने में देरी पर उनसे बहस करने लगा और फिर उन पर पेट्रोल छिड़क कर सिगरेट लाइटर से आग लगा दी। घटना के कुछ ही घंटे बाद श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस अधीक्षक भगवत सिंह विर्दे (इंदौर देहात) ने बताया कि आरोपी 7वें सेमेस्टर में फेल हो गया था और आत्महत्या की धमकी दे रहा था। इंदौर के जिला कलेक्टर इलियाराजा टी. के अनुसार फार्मेसी कॉलेज के अधिकारियों, महिला प्रधानाचार्य और अन्य कर्मचारियों द्वारा श्रीवास्तव के खिलाफ दो से तीन शिकायतें की गई थीं, उस पर कड़ा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया है।