क्रिकेट : भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा को दी बड़ी सलाह, कहा 'फिटनेस पर करना होगा काम!'

क्रिकेट : भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा को दी बड़ी सलाह, कहा 'फिटनेस पर करना होगा काम!'

कपिल देव का कहना रोहित थोड़े मोटे, खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए खुद का फिट होना जरूरी

भारत और ऑस्ट्रेलिया इस समय बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए एक-दूसरे के आमने-सामने है। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक सीरीज के दोनों मैचों को जीत कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। वहीं रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया। इन सब कर बीच भारत को पहला विश्व दिलाने वाले कपिल देव ने कुछ ऐसा कह दिया जो रोहित शर्मा के प्रशंसकों को बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा। कपिल देव का यह बयान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर कहा गया।

ये कहा कपिल देव ने

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आज एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि एक कप्तान के लिए बाकी चीजों के साथ-साथ अपनी फिटनेस को भी बनाए रखना बहुत जरूरी होता है और अगर आप फिट नहीं हैं तो यह शर्म की बात है। साथ ही कपिल देव ने रोहित शर्मा को कड़ी मेहनत करने की जरूरत की बात कही। 

Kapil-Dev

शर्म की बात है फिट नहीं होना: कपिल देव

आपको बता दें कि इस बारे में बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन अगर आप उनकी फिटनेस देखें तो वह थोड़े मोटे नजर आते हैं और वह भी टीवी पर। और अगर सच में असल जिंदगी में यह इससे कहीं ज्यादा दिखाई देता है। लेकिन मैं जो कुछ भी देखता हूं, रोहित शानदार खिलाड़ी हैं और बेहतरीन कप्तान भी। इसलिए उसे फिट रहने की जरूरत है। अगर आप विराट को इस तरफ देखेंगे तो आप कहेंगे कि यही तो फिटनेस है।

रोहित एक शानदार खिलाड़ी बस फिटनेस पर काम जरूरी

भारत को 1983 में पहली बार विश्व कप जिताने वाले कपिल देव ने इससे पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि जब क्रिकेट कौशल की बात आती है तो रोहित शर्मा को सर्वश्रेष्ठ में से एक माना जाता है। लेकिन फिटनेस के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा में कोई कमी नहीं है। उसके पास सब कुछ है लेकिन व्यक्तिगत रूप से उसकी फिटनेस उस स्तर की नहीं है। उनकी फिटनेस पर सवाल उठ रहे हैं। वास्तव में, एक कप्तान ऐसा होना चाहिए जिस पर टीम के साथी गर्व कर सकें।