निक्की यादव हत्याकांड : आरोपी साहिल गहलोत के पिता 25 साल पहले हत्या के आरोप में गिरफ्तार हो चुके

2001 में सत्र न्यायालय द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था

निक्की यादव हत्याकांड : आरोपी साहिल गहलोत के पिता 25 साल पहले हत्या के आरोप में गिरफ्तार हो चुके

23 वर्षीय निक्की यादव की उसके पति साहिल गहलोत द्वारा की गई हत्या की जांच से पता चला है कि साहिल के पिता वीरेंद्र सिंह 25 साल पहले कथित तौर पर एक हत्या के मामले में शामिल थे। पीड़िता का शव 14 फरवरी को दिल्ली के बाहरी इलाके में साहिल के स्वामित्व वाले एक ढाबे के रेफ्रिजरेटर में पाया गया था। साहिल ने 10 फरवरी को उसकी हत्या कर दी थी और उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली थी। 

पुलिस हिरासत के दौरान साहिल से पूछताछ की गई और खुलासा किया कि निक्की उसे किसी और से शादी करने से मना कर रही थी क्योंकि वे पहले ही 2020 में अपनी शादी कर चुके थे। हालांकि, साहिल ने अपने पिता, दो चचेरे भाइयों और दो दोस्तों के साथ मिलकर एक साजिश रची और मृतक को घर से निकालने की योजना बनाई। साहिल ने योजना को अंजाम दिया और उसकी हत्या कर दी और उसी दिन अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को इसके बारे में सूचित किया, और फिर वे सभी विवाह समारोह में आगे बढ़े।

सूत्रों के मुताबिक, वीरेंद्र सिंह को कथित रूप से एक व्यक्ति की पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिसने 1997 में एक भूमि विवाद के बाद अपनी चोटों के कारण दम तोड़ दिया था। बाद में उन्हें 2001 में सत्र न्यायालय द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था। 

पुलिस ने फिलहाल निक्की हत्याकांड में साहिल के पिता, उसके दो चचेरे भाई आशीष और दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल नवीन, और दो दोस्त, अमर और लोकेश को निक्की से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की के साथ शादी करने की साजिश रचने के लिए गिरफ्तार किया है।

Tags: Crime