आईसीसी महिला टी20 विश्व कप : स्मृति, घोष की जुझंरू पारियां नहीं आई काम, इंग्लैंड के सामने मिली 11 रन से हार

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप : स्मृति, घोष की जुझंरू पारियां नहीं आई काम, इंग्लैंड के सामने मिली 11 रन से हार

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप में भारत को लगातार दो जीत हासिल करने के बाद अब हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरी टीम इंडिया को  11 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।। ,मैच की बात करें तो ग्लैंड ने 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में पांच विकेट पर 140 रन ही बना सकी। इस तरह भारत को टूर्नामेंट में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा।

News Photo (2)

आपको बता दें कि ग्रुप बी में 18 फरवरी को भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड के लिए नताली स्कीवर ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स ने 27 गेंद पर 40 रनों की तूफानी, कप्तान हीथर नाइट ने 23 गेंद पर 28 रन की पारी खेली। भारत के लिए शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा को एक-एक सफलता मिली। वहीं रेणुका ने पांच विकेट लिए थे। 

नहीं चले बल्लेबाज

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। मंधाना और ऋचा के अलावा भारत की खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक सकी। जेमिमा रोड्रिग्ज, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा समेत सभी बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौंट गए।  ऋचा ने 34 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए। जबकि स्मृति ने अर्धशतक (५२) रन जोड़े। 

भारत की हुई पहली हार
 
इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत जबकि भारत की पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में पाकिस्तान और फिर दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया था। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की यह पहली हार है।

(यह खबर समाचार एजेंसी हिंदुस्थान समाचार की ऑटो जनरेटेड न्यूज फिड से सीधे ली गई है और लोकतेज टीम में इसमें कोई संपादकीय फेरबदल नहीं किया है।)