निक्की यादव मर्डर : आरोपी साहिल गहलोत के पिता और भाइयों समेत पांच गिरफ्तार

निक्की यादव मर्डर : आरोपी साहिल गहलोत के पिता और भाइयों समेत पांच गिरफ्तार

साहिल का कहना है कि पीड़िता ने उससे 2020 में शादी की थी और आग्रह कर रही थी कि वह उसके परिवार द्वारा किसी अन्य लड़की के साथ तय की गई शादी को आगे न बढ़ाए

10 फरवरी को दिल्ली के कश्मीरी गेट में 23 वर्षीय निक्की यादव की हत्या के मुख्य आरोपी साहिल गहलोत ने कथित तौर पर जांचकर्ताओं को बताया है कि दोनों ने 2020 में शादी की थी। उसने दावा किया है कि निक्की ने साहिल को मना किया था कि किसी और से शादी ना करे, क्योंकि वे पहले से ही शादीशुदा थे। साहिल ने अपने पिता, दो चचेरे भाइयों और दो दोस्तों के साथ, कथित तौर पर निक्की को अपने रास्ते से हटाने की साजिश रची, अपने परिवार की अरेंज मैरिज के साथ आगे बढ़ने की योजना बनाई थी।

9 फरवरी को साहिल निक्की से मिलने उसके घर गया और फिर दोनों कश्मीरी गेट चले गए। एक बहस के बाद, साहिल ने कार के अंदर अपने मोबाइल फोन डेटा केबल से निक्की का गला घोंट दिया और फिर अपनी शादी से पहले अपने ढाबे पर उसके शरीर को छिपाने के लिए आगे बढ़ा। साहिल के पिता, दो चचेरे भाई और दो दोस्तों को निक्की की हत्या की साजिश रचने और शादी के लिए आगे बढ़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस हिरासत में पूछताछ के बाद साहिल ने हत्या करना कबूल किया। अन्य सह आरोपियों से भी पूछताछ कर गिरफ्तार किया गया है। इस घटना ने जबरन शादी के मुद्दे और इससे महिलाओं को होने वाले खतरों को उजागर किया है। मामले की आगे की जांच दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच करेगी।