HUL का सर्फ एक्सेल टर्नओवर में $1 बिलियन को पार करने वाला पहला भारतीय उपभोक्ता ब्रांड बना!

एचयूएल के अनुसार, इस मील के पत्थर तक ब्रांड की यात्रा उद्देश्य-संचालित मार्केटिंग, अभिनव उत्पादों और बेहतर गुणवत्ता से प्रेरित थी

HUL का सर्फ एक्सेल टर्नओवर में $1 बिलियन को पार करने वाला पहला भारतीय उपभोक्ता ब्रांड बना!

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल), भारत की सबसे बड़ी उपभोक्ता सामान कंपनियों में से एक, ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसके प्रमुख लॉन्ड्री डिटर्जेंट ब्रांड, सर्फ एक्सेल ने $1 बिलियन टर्नओवर का आंकड़ा पार कर लिया है। इस उपलब्धि के साथ, सर्फ एक्सेल भारतीय उपभोक्ता पैकेज्ड सामान क्षेत्र में इस मील के पत्थर को पार करने वाले कुछ ब्रांडों में से एक बन गया है।

एचयूएल के अनुसार, इस मील के पत्थर तक ब्रांड की यात्रा उद्देश्य-संचालित मार्केटिंग, अभिनव उत्पादों और बेहतर गुणवत्ता से प्रेरित थी। सर्फ एक्सेल ने उपभोक्ताओं के साथ एक मजबूत भावनात्मक संबंध विकसित किया है, जो 'दाग अच्छे हैं' के अपने उद्देश्य पर लगातार निर्माण कर रहा है, जो संदेश देता है कि 'यदि आप कुछ अच्छा करते समय गंदे हो जाते हैं, तो गंदगी अच्छी है।'

इन वर्षों में, सर्फ एक्सेल ने भारत के लिए अद्वितीय समाधान डिजाइन करने के लिए आर एंड डी में यूनिलीवर की विशेषज्ञता का लाभ उठाया है, और एचयूएल ने उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा विनिर्माण संयंत्र स्थापित करके अपने विनिर्माण और वितरण नेटवर्क का विस्तार किया है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के होम केयर के कार्यकारी निदेशक दीपक सुब्रमण्यन ने कहा, "सर्फ एक्सेल ने मालिकाना तकनीक, वाशिंग मशीन विशेषज्ञ उत्पादों, डिटर्जेंट तरल पदार्थ, तरल कैप्सूल और दाग के माध्यम से बेहतर बार लॉन्च करने और बढ़ाने में अग्रणी भूमिका निभाई है।"

सुब्रमण्यन ने कहा कि सर्फ एक्सेल ने अपने संचार के माध्यम से सामाजिक और माता-पिता के तनाव को संबोधित किया है, और इसके अभिनव उत्पादों ने प्रीमियमीकरण के माध्यम से बाजार को नया रूप दिया है।