अहमदाबाद : अमेजन कंपनी में वर्क फ्रॉम होम की स्थाई जॉब का झांसा देकर ठगी

अहमदाबाद : अमेजन कंपनी में वर्क फ्रॉम होम की स्थाई जॉब का झांसा देकर ठगी

प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 69 हजार रुपये ऐंठ लिए, साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की

अहमदाबाद में ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कानून व्यवस्था से बदमाशों को कोई डर नहीं है। लोग सरे आम लूटे जा रहे हैं। अहमदाबाद में वर्क फ्रॉम होम का ऑफर देकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर 69 हजार रुपये की ठगी की शिकायत साइबर क्राइम में दर्ज की गई है।

नौकरी डॉट कॉम  से विवरण प्राप्त किया

प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदाबाद के घाटलोडिया इलाके में रहने वाली युवती एचडीएफसी बैंक में ईमेल आपरेटर का काम करती है। इस युवती ने अपना बायोडाया नौकरी डॉट कॉम पर पोस्ट किया था। फिर 8 फरवरी को संस्कृति नाम की एक महिला ने इस युवती के फोन पर कॉल किया। संस्कृति ने फोन पर कहा, आपकी प्रोफाइल नौकरी डॉट कॉम से मिली है। अभी अमेजॉन कंपनी में वर्क फ्रॉम होम जॉब है और वह भी स्थायी है।

फोन पर साक्षात्कार लिया गया था

संस्कृति ने शिवाकयकर्ता युवती से कहा, अभी तुम्हें कितनी तनख्वाह मिलती है? फिर शिकायतकर्ता युवती ने ढाई लाख सीटीसी मिलने की बात कही। उस समय संस्कृति  ने उन्हें साढ़े तीन लाख सीटीसी देने की बात कही थी। शिकायतकर्ता ने संस्कृति को बताया कि वर्तमान में वह एसडीएफसी बैंक में घर से काम कर रही है, लेकिन अगर स्थायी नौकरी है तो मैं नौकरी ज्वाइन करने के लिए तैयार हूं। तब संस्कृति ने युवती से कहा कि दोपहर में आपको कंपनी से इंटरव्यू कॉल आएगा। इतना कहकर उसने फोन रख दिया।

जरूरी डाक्यूमेन्ट भी मांगे गए

इसके बाद दोबारा फोन आया और कहा गया कि नौकरी का चयन हो गया है। साथ ही जरूरी डाक्यूमेन्ट भी मांगे। शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन पर एक ईमेल आईडी प्राप्त हुई और उस ईमेल पर लड़की ने अपने डाक्यूमेन्ट भेज दिया। उसके बाद युवती से 1800 रुपए प्रोसेसिंग फीस की मांग की गई। जिसे उसने सामने दिए गए फोन नंबर पर फोन से भुगतान कर भर दिया। ऐसा कर फरियादी से अलग-अलग बहाने से 69510 रुपये ले लिए गए। लेकिन जब युवती को शक हुआ तो उसने दूसरा पैसा देने से मना कर दिया और पैसे वापस मांगे। इसके बाद उससे डेबिट कार्ड की डिटेल मांगी गई और डिटेल देने के बाद पैसे नहीं लौटाए तो युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags: