गुजरात : विभागीय परीक्षाओं के लिए गुजरात सरकार बनाएगी नीति, कैबिनेट बैठक में लिया गया अहम फैसला

गुजरात : विभागीय परीक्षाओं के लिए गुजरात सरकार बनाएगी नीति, कैबिनेट बैठक में लिया गया अहम फैसला

सुजलाम सुफलाम जल संचयन अभियान शुरू

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को गांधीनगर में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में कुछ निर्णय लिए गए। राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बताया कि इस बैठक में सरकारी भर्तियों के लिए लिपिकीय परीक्षा के नियमित आयोजन को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा, उन परीक्षाओं के बारे में भी चर्चा हुई है जो आयोजित नहीं की गई हैं या स्थगित कर दी गई हैं।

सभी कैटेगरी की परीक्षाओं का डाटा तैयार किया जाएगा

राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि जिन कर्मचारियों को पदोन्नति नहीं मिली है उनके संबंध में रूपरेखा तैयार की जाएगी। राज्य सरकार अब विभागीय परीक्षाओं के लिए नीति बनाएगी। उन सभी संवर्गों की परीक्षा का डाटा तैयार किया जाएगा जिनकी परीक्षा में देरी हुई है।

21 फरवरी को मातृभाषा दिवस मनाया जाएगा

उन्होंने कहा कि त्वरित और नियमित परीक्षा आयोजित करने के आदेश दिए गए हैं। 21 फरवरी को मातृभाषा दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन पंडित दीनदयाल हॉल में होगा। यात्रा की शुरुआत हाथी की काठी पर गुजराती किताबों से होगी।

 अंबाजी में 2500 बसें चलेंगी

उन्होंने कहा कि सरकार पूजा स्थलों के विकास के लिए प्रयास कर रही है। 15 तारीख तक अंबाजी में 2500 बसें चलेंगी और 5 दिन में 2 से 2.5 लाख लोगों को यात्रा का लाभ मिलेगा। सुजलाम सुफलाम जल संचयन अभियान चलाया जाएगा, जिसमें 40 रुपये प्रति घन मीटर मिट्टी की कीमत 52 रुपये कर दी गई है। जिसमें 60 फीसदी सरकार और 40 फीसदी जनता की हिस्सेदारी होगी।