तेलंगाना : बिजली विभाग ने भेजा इस ग्राम पंचायत कार्यालय को करोड़ों का बिल!

तेलंगाना : बिजली विभाग ने भेजा इस ग्राम पंचायत कार्यालय को करोड़ों का बिल!

पिछले महीने तीन हज़ार के बिल के सामने इस महीने आया 11.41 करोड़ का बिल

आपने कभी न कभी बिजली विभाग की लापरवाही से किसी के घर लाखों-करोड़ों के बिजली बिल आने की बात सुनी ही होगी। एक बार फिर बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में एक ग्राम पंचायत कार्यालय को 11.41 करोड़ रुपये का बिजली बिल भेजा गया। इस बिल को देखकर सभी ग्रामीण दंग रह गए। बिल जनवरी माह का है, जो बिजली विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही को उजागर करता है।

बिजली विभाग ने दी ये सफाई

आपको बता दें कि गांव के अधिकारियों को रसीद जारी होने पर बिल की कुल राशि 11,41,63,672 रुपये निकली। जब गांव के सरपंच ने अधिकारियों से बिल के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया तो उन्होंने कहा कि कुछ तकनीकी दिक्कत के कारण बिल इतना आ गया होगा। इस मामले से सामने आने पर हड़कंप मच गया। इस पर अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि वे मीटर रीडिंग की जांच कराएंगे और दोबारा बिल बनाएंगे।

पिछले महीने 3 हजार रुपए का बिल आया था

सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात ये है कि इसी मीटर का पिछले मजिने का बिल 3 हजार जितना था। वहीं इसी महीने की 3 तारीख को बिलिंग स्टाफ ने पंचायत जल कर्मियों के सर्विस नंबर पर मीटर रीडिंग दर्ज की। बिल के मुताबिक 2 जनवरी से 3 फरवरी तक 1,88,15,257 यूनिट्स का इस्तेमाल हुआ, जिसका बिल 11,41,63,672 रुपए आया। सरपंच ने बताया कि पिछले माह बिजली बिल 3257 रुपए आया था। हालांकि बिजली विभाग ने सफाई दी कि ऐसा तकनीकी खराबी के कारण हुआ है।

इससे पहले भी बिजली विभाग बना चुकी हैं करोड़ों का बिल

यह पहली बार नहीं है। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश में भी बिजली विभाग का इसी तरह का कारनामा सामने आया था। साल 2022 में ग्वालियर में एक व्यक्ति के घर बिजली का बिल हजारों लाख में नहीं बल्कि 3,149 करोड़ रुपए आया था। इस बिल को देखकर शख्स का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Tags: Telangana