अहमदाबाद :  एसवीपीआई हवाईअड्डे पर 'सुपर संडे', यात्रियों की तादाद अब तक के उच्चतम स्तर पर!

अहमदाबाद :  एसवीपीआई हवाईअड्डे पर 'सुपर संडे', यात्रियों की तादाद अब तक के उच्चतम स्तर पर!

एक ही दिन में 267 उड़ानों के साथ 37696 यात्रियों को निर्बाध सेवा प्रदान करने का रिकॉर्ड

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय ( एसवीपीआई )हवाई अड्डे  ने यात्री यातायात के मामले में एक और रिकॉर्ड बनाया है। 12 फरवरी 2023 को एसवीपीआई हवाई अड्डे ने सबसे अधिक यात्रियों का रिकॉर्ड बनाया है। रविवार को हवाई अड्डे ने 267 उड़ानों के साथ 37696 यात्रियों को सेवा प्रदान की, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या है। एसवीपीआई हवाईअड्डा प्रबंधन उच्चतम सुरक्षा मानकों वाले यात्रियों को निर्बाध सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले कुछ वर्षों में, उत्कृष्ट यात्री अनुभव के लिए एसवीपीआई  हवाई अड्डे पर कई बुनियादी सुविधाओं और सेवाओं में भारी वृद्धि की गई है। गुडनेस डेस्क, डायनेमिक क्यू मैनेजमेंट और फ्लोर वॉकिंग कस्टमर सर्विस एक्जीक्यूटिव जैसी सुविधाएं यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग के माध्यम से निर्बाध यात्रा करने में सक्षम बनाती हैं।

हाल ही में, तेजी से प्रवेश के लिए टर्मिनल गेट पर डिजिटल बारकोड स्कैनर स्थापित किए गए हैं और अतिरिक्त बेल्ट के साथ एक विशाल आगमन हॉल, अपग्रेडेड जेड चेक-इन सिस्टम, प्री-एसएचए क्षेत्र, बढ़ी हुई एक्स-रे मशीनें और सुविधा के बुनियादी ढांचे को जोड़ा गया है। इतना ही नहीं, सुरक्षा पकड़ क्षेत्र जल्द ही बढ़ी हुई क्षमता और दक्षता के साथ चालू हो जाएगा।

विभिन्न अनुसूचित और गैर-अनुसूचित उड़ानों पर ले जाए गए 37696 यात्रियों में से 31688 घरेलू जबकि 6008 अंतरराष्ट्रीय थे।समर्पित सामान्य विमानन टर्मिनल के कारण पिछले एक साल में गैर-अनुसूचित उड़ान आवाजाही में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। अहमदाबाद से शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों में दुबई, कुवैत और अबू धाबी शामिल हैं। इस बीच, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु शीर्ष तीन घरेलू गंतव्य हैं। एसवीपीआईए 33 घरेलू और 15 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के नेटवर्क के साथ अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी फुटप्रिंट में सुधार करना जारी रखेगी।