अहमदाबाद :  15 फीसदी कमीशन का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठने वाला क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा

अहमदाबाद :  15 फीसदी कमीशन का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठने वाला क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा

लोगों को भरोसे में लेकर लाखों ले लिए और वापस नहीं किए

गुजरात में धोखाधड़ी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। तरह-तरह का लालच देकर लोगों को ठगने के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की आर्थिक शाखा ने करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी से कितने लोगों के साथ धोथाधड़ी किया है, इसकी जानकारी लेने का प्रयास किया गया है। 

0 से 15 प्रतिशत का भुगतान करने का प्रलोभन दिया

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने लोगों से रुपये रोककर एक माह में 10 से 15 प्रतिशत वापस करने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये की वसूली की है। जिसकी कुल राशि 2 करोड़ 9 लाख से अधिक हो गई है। शिकायतकर्ताओं में से एक ने रुपये नहीं मिलने पर आर्थिक अपराध निवारण शाखा का दरवाजा खटखटाया। ईओडब्ल्यू क्राइम ब्रांच ने दरियापुर के हुसामा सैयद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

वह लोगों को विश्वास में लेकर  लाखों रुपए ऐंठता था

आरोपी अपने परिचितों को लालची योजना समझाता था। जिसमें वह उन कारों को नीलामी में सस्ते दाम पर खरीदता है जो फाइनेंस में सीजिंग हुई रहती हैं। इसके बाद वह लोगों को एक महीने में कार बेचकर बड़ा मुनाफा होने का लालच देकर लाखों रुपए ऐंठ लेता था। उसके बाद उसने खरीदार को न तो कार और नही रुपये वापस करता था। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह इस तरह से वारदात को अंजाम दे रहा है।

लोगों को विश्वास में लेने के लिए वह बैंक का चेक देता था

आरोपी लोगों को विश्वास में लेने के लिए नोटरीकृत दस्तावेज भी लिखता था। साथ ही वह बैंक चेक भी जारी करता था।  अहमदाबाद की क्राइम प्रिवेंशन ब्रांच ने आरोपी के खिलाफ और सबूत जुटा रही है कि  इस पूरे फ्रॉड क्राइम में अभी कितने लोग शामिल हैं। साथ ही कितने लोगों को शिकार बनाया गया है और कितने रुपए ठगे गए हैं, इसकी भी जांच की जा रही है।

Tags: