पिता के लिए समय पर नहीं आई अम्बुलेंस, लारी पर लादकर तीन किलोमीटर दूर अस्पताल लाया बेटा, वीडियो वायरल

पिता के लिए समय पर नहीं आई अम्बुलेंस, लारी पर लादकर तीन किलोमीटर दूर अस्पताल लाया बेटा, वीडियो वायरल

फोन करने के आधे घंटे बाद भी जब नहीं आई १०८ तो माँ के साथ लारी पर ही लादकर निकला बेटा, कलेक्टर ने लिए जाँच के आदेश

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहाँ एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने पर मरीज की पत्नी और 7 साल के मासूम बेटे ने पिता को लारी में अस्पताल पहुंचाया। लापरवाही की गंभीरता को इस प्रकार से समझिये कि 7 साल का बेटा अपनी मां के साथ  3 किलोमीटर पैदल चलकर अपने पिता जी को लेकर अस्पताल पहुंचा। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रशासन ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं।

30 मिनट तक नहीं आई 108,  परिवार खुद ही हाथ गाड़ी पर लेकर निकले 

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के बलेरी निवासी शाह परिवार का एक व्यक्ति अचानक बीमार पड़ गया। इसके बाद परिजनों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन 30 मिनट बाद भी एंबुलेंस नहीं आई। इसी बीच मरीज की हालत अधिक गंभीर होने पर पत्नी व 7 वर्षीय बच्चे को लेकर उसके पिता को लॉरी में सुवाड़ी से 3 किलोमीटर दूर अस्पताल ले गए और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी : कलेक्टर

गौरतलब है कि जब मरीज की पत्नी और उसका बेटा बीमार व्यक्ति को हाथ गाड़ी पर सरकारी अस्पताल ले जा रहे थे, इसी बीच किसी ने सड़क पर घटना का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस गंभीर घटना को लेकर सिंगरौली के अपर कलेक्टर डीपी बर्मन ने कहा कि एंबुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण मरीज की पत्नी और उसके बेटे को पिता को हाथगाड़ी से अस्पताल ले जाना पड़ा। सिविल सर्जन व सीएमएचओ को यह पता लगाने के आदेश दिए गए हैं कि एंबुलेंस सेवा क्यों नहीं दी गई। जांच के बाद दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।