फोर्ब्स की दुनिया के दस सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हुए मुकेश अंबानी

फोर्ब्स की दुनिया के दस सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हुए मुकेश अंबानी

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 में पहुंचे

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बड़ी छलांग लगाई है। हाल ही में मुकेश अंबानी सबसे अमीर व्यक्ति की सूची में 3 पायदान ऊपर चढ़ गए हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप 10 में पहुंच गए हैं। हालांकि, उनकी नेटवर्थ में 657 मिलियन डॉलर की कमी आई है।

अमीरों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 3 पायदान आगे पहुंचे

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति होने के साथ-साथ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी हैं। वहीं फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं और अब वह 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले गौतम अदानी भारत और एशिया के सबसे अमीर जबकि दुनिया के दुसरे सबसे अमीर आदमी थे पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद उनको बहुत नुकसान हुआ है। वो वर्तमान में दुनिया के दस सबसे अमीर लोगों की सूची से भी बाहर हो गये हैं।

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स

दुनिया में सबसे अधिक सम्पंती रखने के मामले में पहले नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट का नाम है, जिनकी कुल संपत्ति 211.2 अरब डॉलर है। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क 188.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस हैं जिनकी कुल संपत्ति 120.8 बिलियन डॉलर है।

जानिए कितनी हैं मुकेश अंबानी की संपत्ति

दुनिया के 9वें सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में इजाफा हुआ है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट के मुताबिक, अंबानी की कुल संपत्ति 82.6 अरब डॉलर पहुंच गई है। आपको बता दें कि शुक्रवार को मुकेश अंबानी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में 75000 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया था।