आज टीना अंबानी का जन्मदिन है, आईये उनकी उपलब्धियों पर एक नज़र करें

आज टीना अंबानी का जन्मदिन है, आईये उनकी उपलब्धियों पर एक नज़र करें

भारतीय सिनेमा में अपनी भूमिकाओं और अपने गैर-लाभकारी संगठन, हार्मनी फॉर सिल्वर फाउंडेशन के माध्यम से परोपकारी प्रयासों के लिए जानी जाती हैं

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट की चेयरपर्सन टीना अंबानी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। टीना व्यापक रूप से भारतीय सिनेमा में अपनी भूमिकाओं और अपने गैर-लाभकारी संगठन, हार्मनी फॉर सिल्वर फाउंडेशन के माध्यम से परोपकारी प्रयासों के लिए जानी जाती हैं।

टीना ने 1980 में फिल्म "दिल ही तो है" से अभिनय की शुरुआत की और कई अन्य लोकप्रिय फिल्मों जैसे "काश", "अनुभव" और "ये देश" में अभिनय किया। अपने सफल अभिनय करियर के बावजूद, टीना को उनके मानवीय कार्यों के लिए सबसे अधिक सम्मान दिया जाता है, विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के क्षेत्र में।

उनके नेतृत्व में, कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल भारत में अग्रणी स्वास्थ्य संस्थानों में से एक बन गया है, जो जीवन के सभी क्षेत्रों के रोगियों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सेवाएं प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, हार्मनी फॉर सिल्वर्स फाउंडेशन के माध्यम से, टीना ने हजारों वरिष्ठ नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और आवश्यक सेवाएं प्रदान करके उनके जीवन को बेहतर बनाने में मदद की है।

स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा में अपने काम के अलावा, टीना ने भारत में कला और संस्कृति के परिदृश्य में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह कई उल्लेखनीय सांस्कृतिक संस्थानों की संरक्षक हैं, जिनमें नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स और मुंबई में राष्ट्रीय संग्रहालय शामिल हैं।

जैसा कि टीना आज अपना जन्मदिन मना रही हैं, हम भारतीय समाज में उनकी प्रभावशाली उपलब्धियों और योगदान को पहचानने के लिए कुछ समय लेते हैं। जन्मदिन मुबारक हो, टीना अंबानी!

आईये, विगत वर्षों में एनडीटीवीर को दिये टीना अंबानी के साक्षात्कार की झलक देखते हैं।