अहमदाबाद : नगर निगम का बड़ा फैसला, शहरवासियों को 20 साल के बकाया कर पर ब्याज से मिलेगी छूट 

अहमदाबाद : नगर निगम का बड़ा फैसला, शहरवासियों को 20 साल के बकाया कर पर ब्याज से मिलेगी छूट 

कुल 1500 करोड़ की राशि का ब्याज माफ किया, नागरिक नहीं चुका रहे ब्याज की रकम

अहमदाबाद नगर निगम का साल 2023-24 का संशोधित बजट पेश कर दिया गया है। स्थायी समिति ने नगर आयुक्त द्वारा सुझाए गए 8400 करोड़ के बजट में 1084 करोड़ जोड़कर अहमदाबाद का 2023-24 का बजट पेश किया है। स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बारोट ने बजट पेश किया। इस बजट में नागरिकों को प्रॉपर्टी टैक्स में बड़ी राहत दी गई है। इसके अलावा सरकार ने ब्याज माफी को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है। नागरिकों को 20 साल के बकाया कर ब्याज से छूट मिलेगी।

एएमसी ने कुल 1500 करोड़ रुपए का ब्याज माफ किया

राज्य सरकार ने विभिन्न नगर पालिकाओं और नगर पालिकाओं को करों में ब्याज माफ करने का आदेश दिया था। अहमदाबाद नगर निगम ने ब्याज माफी को लेकर बड़ा फैसला लिया है। नागरिक ब्याज के कारण राशि का भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। एएमसी ने कुल 1500 करोड़ रुपए का ब्याज माफ किया है। जबकि आमदनी के लिए शहर में निगम के प्लॉट बेचकर आमदनी जुटाई जाएगी।

3974 करोड़ के विकास कार्य रखे गए

अहमदाबाद नगर आयुक्त ने विकास कार्यों के लिए 3500 करोड़ रुपये आवंटित किए। जिसमें रू. 474 करोड़ बढ़ाकर रु. 3974 करोड़ के विकास कार्य रखे गए हैं। सड़क, ड्रेनेज, पानी, पुल, पार्किंग, यातायात, परिवहन, स्वास्थ्य, अस्पताल, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, सामुदायिक हॉल, सार्वजनिक सुविधाएं, उद्यान, प्राकृतिक उद्यान, साबरमती रिवरफ्रंट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन और स्मार्ट सिटी ने कई नई योजनाएं शुरू की हैं और नागरिकों को दी हैं। अहमदाबाद की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए चालू वर्ष के बजट में योजना बनाई गई है।

Tags: