रिसाइकल की गई प्लास्टिक की बोतलों से बनी जैकेट पहनकर संसद पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

रिसाइकल की गई प्लास्टिक की बोतलों से बनी जैकेट पहनकर संसद पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

इसका मकसद देशवासियों को सस्टेनेबिलिटी का संदेश देना

पीएम मोदी ऐसी शख्सियत है जिनकी हर चीज पर सबकी नजर रहती है। खासकर उनके कपड़ों पर! उनका पहनावा हमेशा चर्चा में रहता है। गणतंत्र दिवस हो या स्वतंत्रता दिवस समारोह। इस बार पीएम मोदी की जैकेट चर्चा में है। हालांकि, खास बात यह है कि इस जैकेट को रिसाइकिल प्लास्टिक की बोतलों से बनाया गया था। बुधवार को बजट सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिसाइकल की गई प्लास्टिक की बोतलों से बनी जैकेट पहनकर संसद पहुंचे, जिसका मकसद देशवासियों को सस्टेनेबिलिटी का संदेश देना है। प्रधानमंत्री आज जब राज्यसभा आए तो उन्होंने आसमानी नीले रंग का जैकेट पहना हुआ था जो रिसाइकल की गई प्लास्टिक की बोतलों से बनाई गयी है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा दिया गया

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को संसद में जो जैकेट पहनी थी, वह उन्हें इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने गिफ्ट की थी। पीएमओ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने सोमवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारत एनर्जी सेरेमनी का उद्घाटन किया। इस बीच उन्होंने इंडियन ऑयल की अनबॉटल्ड पहल के तहत यूनिफॉर्म की लॉन्चिंग भी की।

एक यूनिफॉर्म बनाने में 28 प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल

पीएमओ ने कहा कि इंडियन ऑयल ने खुदरा ग्राहक परिचारकों और एलपीजी डिलीवरी कर्मियों के लिए ऐसी वर्दी अपनाने का फैसला किया है। एक यूनिफॉर्म तैयार करने में 28 प्लास्टिक की बोतलों का इस्तेमाल किया जाएगा। अधिसूचना में कहा गया है कि इंडियन ऑयल बिना बोतलबंद रिसाइकिल पॉलिएस्टर से बने उत्पादों के लिए लॉन्च किए गए टिकाऊ परिधानों के लिए एक ब्रांड के माध्यम से इस पहल को आगे बढ़ाएगी। रिपोर्टों के मुताबिक, ब्रांड इंडियन ऑयल सेना के लिए गैर-लड़ाकू वर्दी, संगठनों और खुदरा ग्राहकों के लिए वर्दी बनाने की भी योजना बना रहा है।