गुजरात : अंबाजी में गब्बर पर 51 शक्तिपीठों की परिक्रमा करने जाने वाले श्रद्धालुओं को एसटी का तोहफा

गुजरात : अंबाजी में गब्बर पर 51 शक्तिपीठों की परिक्रमा करने जाने वाले श्रद्धालुओं को एसटी का तोहफा

किराए में 50 फीसदी की छूट, 12 फरवरी से 16 फरवरी तक महोत्सव' होगा

गुजरात सरकार और अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट की संयुक्त पहल के तहत 12 से 16 फरवरी तक गब्बर में 'श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव' आयोजित किया जाएगा। इस परिक्रमा महोत्सव में गुजरात से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। जिसके लिए सरकार द्वारा परिक्रमा के लिए एसटी किराए में 50 प्रतिशत की राहत दी जाएगी और यात्रा के 24 घंटे की सीमा के भीतर लाभ मिलेगा।

यह लाभ 12 से 16 फरवरी तक मिलेगा

अम्बाजी में शक्ति परिक्रमा को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। तीर्थयात्री को लाभ प्राप्त करने के लिए आधार कार्ड का जेरोक्स देना होगा। बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन, मेहसाणा, अरवल्ली, गांधीनगर और अहमदाबाद जिले के लोगों को 12 से 16 फरवरी तक इसका लाभ मिलेगा।
  
पांच शक्ति रथ 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव कर रहे हैं प्रचार

श्री आरासुरी अंबाजी माता देवस्थान ट्रस्ट ने श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव के तहत दुनिया भर में स्थित 51 शक्तिपीठों के एक साथ दर्शन करने के लिए सभी भावी भक्तों को आमंत्रित किया है। जिसके तहत पांच शक्ति रथ उत्तर गुजरात के बनासकांठा सहित पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरवल्ली और गांधीनगर जैसे जिलों में एक गांव से दूसरे गांव में घूम रहे हैं और श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव का प्रचार कर रहे हैं।

परिक्रमा महोत्सव का लाभ लेने के लिए जन-आमंत्रण

परिक्रमा महोत्सव के प्रचार-प्रसार के लिए निकली रथ जिसी किसी भी गांव में प्रवेश करता है, वहां श्रद्धालुओं द्वारा भव्य स्वागत किया जाता है। साथ ही रथ की शोभायात्रा एवं आरती जैसे धार्मिक आयोजनों के माध्यम से परिक्रमा महोत्सव का लाभ लेने के लिए प्रत्येक श्रद्धालु को सार्वजनिक रूप से आमंत्रित किया जा रहा है।