अहमदाबाद का नाम कर्णावती कब? नामकरण को लेकर एबीवीपी करेगी पेशकश

अहमदाबाद का नाम कर्णावती कब? नामकरण को लेकर एबीवीपी करेगी पेशकश

एबीवीपी के अधिवेशन में 4 प्रस्ताव पेश किए गए, राष्ट्रीय एकता यात्रा 1 से 20 फरवरी तक शुरू हो चुकी है

अगले कुछ दिनों में एबीवीपी अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने का प्रस्ताव पेश करेगी। इसके लिए महापौर, कलेक्टर, मामलतदार को इस संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाएगा। हाल ही में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का अधिवेशन हुआ। इसके बाद जिला स्तर पर छात्र हुंकार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। जिसमें मुख्य मुद्दा अहमदाबाद के नामकरण का था। 5000 से अधिक छात्रों के बीच अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने का प्रस्ताव रखा गया था।

एबीवीपी के अधिवेशन में 4 प्रस्ताव पेश किए गए

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र हुंकार कार्यक्रम में 4 प्रस्ताव पेश किए गए। जिसमें अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने का प्रस्ताव, शोधार्थियों को विशेष प्रोत्साहन, गुजराती भाषा के संरक्षण और संवर्धन के लिए चिंता और विचार तथा जनजाति के उत्थान के लिए लोगों की आवाज ये चार मुख्य मुद्दे थे।

राष्ट्रीय एकता यात्रा 1 से 20 फरवरी तक शुरू हो चुकी है

साथ ही एबीवीपी के इस अधिवेशन में इस वर्ष 1 फरवरी से 20 फरवरी तक चलने वाली राष्ट्रीय एकता यात्रा के बारे में जानकारी दी गई, जो 16 विभिन्न मार्गों से होकर गुजरेगी और इस दौरान 8 से 13 फरवरी के बीच गुजरात पहुंचेगी, इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी गई और योजना बनाई गई। 

Tags: