अहमदाबाद : जेईई मेन्स का रिजल्ट घोषित, 2 छात्रों ने प्राप्त किया 100 परसेंटाइल 

अहमदाबाद : जेईई मेन्स का रिजल्ट घोषित, 2 छात्रों ने प्राप्त किया 100 परसेंटाइल 

दोनों छात्र कंप्यूटर साइंस पढ़ना चाहते हैं

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार को जेईई मेन्स का रिजल्ट घोषित किया। इस रिजल्ट में अहमदाबाद शहर के दो छात्रों को 100 पर्सेंटाइल मिले हैं। जनवरी सत्र का परिणाम घोषित किया गया। परिणाम एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया। इस परीक्षा के लिए 9 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यह परीक्षा इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए ली जाती है।

दोनों छात्र 12वीं की बोर्ड परीक्षा और जेईई एडवांस की परीक्षा देंगे

जनवरी में आयोजित जेईई मेन्स परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया है। इस रिजल्ट में अहमदाबाद शहर के दो छात्रों ने 100 परसेंटाइल हासिल किये। ये दोनों छात्र आगे जाकर IIT बॉम्बे में पढ़ना चाहते हैं। दोनों छात्र अब कक्षा 12 विज्ञान और जेईई एडवांस की परीक्षा देंगे। देश भर से पंजीकृत छात्रों में से 95.79 प्रतिशत छात्र परीक्षा में शामिल हुए। जेईई मेन जनवरी सत्र का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया। यह परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी तक आयोजित की गई थी। इसके लिए कुल 9 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

अहमदाबाद के कौशल और हर्षल ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं

अहमदाबाद के कौशल विजयवर्गीय ने मंगलवार को घोषित जेईई मेन परीक्षा के परिणाम में तीनों विषयों में पूर्ण अंक और 100 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं। जबकि हर्षल सुथार ने गणित और फिजिक्स में फुल मार्क्स और 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। कौशल और हर्षल दोनों ही छात्र भविष्य में कंप्यूटर साइंस पढ़ने की ख्वाहिश रखते हैं। कौशल विजय वर्गीय के पिता पंजाब नेशनल बैंक में सीनियर मैनेजर हैं। साथ ही उनके बड़े भाई आईआईटी दिल्ली से एमटेक कर रहे हैं। हर्षल सुथार के पिता सिविल इंजीनियर हैं और अहमदाबाद नगर निगम में डिप्टी सिटी इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। हर्षल के भाई भी कंप्यूटर इंजीनियर हैं।

Tags: