दुल्हन पक्ष ने छोटी बहन दिखा बड़ी बहन से दुल्हे की शादी करा दी, मुंह दिखाई रस्म में भांडा फूटा!

दुल्हन पक्ष ने छोटी बहन दिखा बड़ी बहन से दुल्हे की शादी करा दी, मुंह दिखाई रस्म में भांडा फूटा!

उत्तरप्रदेश के हजरत नगर का मामला, अब दुल्हा आत्मदाह की धमकी दे रहा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में शादी को लेकर परिवार से झगड़े का मामला सामने आया है। इस घटना में मामला गंभीर हो गया है क्योंकि दुल्हन पक्ष ने दूल्हे को छोटी लड़की दिखाई और बड़ी लड़की से उसकी शादी करा दी। शादी के बाद परिवार में मुह दिखाई की रस्म के दौरान जब दुल्हन का पर्दा उठा तो पता चला कि ये उनकी बड़ी लड़की है। इसलिए पूरा मामला उलझा हुआ था। वरपक्ष को गुस्सा आया और उसने तुरंत लड़की को उसके घर वापस भेज दिया। वहीं दूल्हे ने इंसाफ मिलने पर आत्मदाह करने की धमकी दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह मामला उत्तर प्रदेश के हजरत नगर का है। यहां कैलादेवी तालुका में रहने वाले एक परिवार की लड़की की शादी गत 26 जनवरी को हुई थी। फिर शादी की रस्म के मुताबिक जब मुह दिखाई की रस्म में दूल्हों ने दुल्हन के सिर से पर्दा हटाया तो पूरा परिवार अलर्ट हो गया। विवाह से पूर्व दिखाई गई कन्या के स्थान पर बड़ी कन्या को मंडप में बिठाकर रीति-रिवाज के अनुसार विवाह करने की अनुमति दी गई।

1078_bride-groom-marriage

पारिवारिक रीति-रिवाजों के अनुसार, दूल्हे को शादी में घुंघट ओढ़े दुल्हन से शादी करनी होती है। ऐसे में वर पक्ष ने घर की छोटी लड़की को विवाह रस्म के दौरान बैठा दिया और दुल्हे की उसी से शादी हो गई। जब दुल्हे पक्ष को सच्चाई का पता चला तो तुरंत लड़की को उसके घर वापस भेज दिया। विवाद के बाद पंचायत बुलाई गई।

दूल्हे ने दी सुसाइड करने की धमकी

मामला पंचायत में पहुंचा, लेकिन इस मामले में अब तक कोई समाधान नहीं निकला। दूल्हे डालचंद ने कहा कि अगर मुझे न्याय नहीं मिला तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। इसके बाद अब लड़के वालों ने पुलिस में आवेदन दिया है, जिसमें अब पुलिस जांच कर कानूनी कार्रवाई करेगी।