हॉलीवुड : इस अभिनेता का 70 साल पुराना ब्रेक-अप खत होने जा रहा है निलाम, जानिए किसने किसको लिखा था ये पत्र

हॉलीवुड : इस अभिनेता का 70 साल पुराना ब्रेक-अप खत होने जा रहा है निलाम, जानिए किसने किसको लिखा था ये पत्र

महान गॉडफादर अभिनेता और ऑस्कर विजेता मार्लन ब्रैंडो का लिखा खत होगा निलाम

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, फिल्मी दुनिया में अभिनेता और अभिनेत्रियों के ब्रेकअप और पैचअप के मामले बहुत आम हैं। ऐसी ख़बरें और अभिनेता-अभिनेत्री अक्सर इन कारणों से चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार की खबर बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बड़े अभिनेता के 70 साल पहले हुए ब्रेकअप की कहानी सामने आई है। हम बात कर रहे हैं महान गॉडफादर अभिनेता और ऑस्कर विजेता मार्लन ब्रैंडो की, जिनका 70 साल पुराना ब्रेकअप लेटर अब नीलामी के लिए तैयार है। उन्होंने यह पत्र 1940 में अपनी प्रेमिका को लिखा था और बताया था कि वह उसे क्यों छोड़ना चाहते हैं। मार्लन ब्रैंडो ने यह पत्र अपने बढ़ते स्टारडम के दौरान लिखा था। पत्र बोस्टन स्थित आरआर नीलामी द्वारा सूचीबद्ध है। पेंसिल से लिखे तीन पेज के इस नोट में कई स्पेलिंग मिस्टेक हैं। पत्र अगले सप्ताह एक नीलामी में $15,000 में बिक सकता है।

पहली मुलाकात में हुआ था प्यार

आपको बता दें कि ब्रेंडो ने यह ब्रेकअप लेटर फ्रेंच एक्ट्रेस सोलेंज पोडेल को लिखा था। न्यूयॉर्क में ए स्ट्रीटकार नेम्ड डिज़ायर के निर्माण के दौरान दोनों मिले और धीरे-धीरे प्यार हो गया लेकिन जल्द ही उनके रिश्ते में खटास आ गई। ब्रैंडो ने हॉलीवुड में बड़े पैमाने पर स्टारडम हासिल किया, जबकि पोडेल एक फोटोग्राफर बन गई।

क्या लिखा इस पत्र में 

ब्रेंडो ने इस ब्रेकअप लेटर को लिखा और कहा, कृपया इस खत को खुले दिल से स्वीकार करें क्योंकि यह चौथी बार है जब इसे पूरी ईमानदारी के साथ लिखा गया है। ताकि आप यह न सोचें कि मैं पूरी तरह से अनपढ़ हूं, मैं आपको यह पत्र यह समझाने के लिए लिख रहा हूं कि मैं आपको अपमानित और नीचा दिखाना नहीं चाहता। इस लेटर में ब्रेंडो ने अपनी गर्लफ्रेंड से माफी मांगी थी। अभिनेता ने पोडेल से कहा कि वह उन्हें हमेशा स्नेह, सम्मान और प्रशंसा के साथ याद रखेंगे। 

आपको बता दें कि इस अभिनेता का 2004 में निधन हो गया है। उन्हें 20वीं शताब्दी के सबसे प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक माना जाता था। उन्होंने छह दशक के करियर में दो ऑस्कर, दो गोल्डन ग्लोब और तीन ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार जीते।

Tags: Hollywood