कर्णाटक : चुनाव आते ही वोटरों को रिझाने में लग गये उम्मीदवार, बाँट रहे हैं डिनर सेट, प्रेशर कुकर, डिजिटल घड़ियां जैसे आइटम

कर्णाटक : चुनाव आते ही वोटरों को रिझाने में लग गये उम्मीदवार, बाँट रहे हैं डिनर सेट, प्रेशर कुकर, डिजिटल घड़ियां जैसे आइटम

कुछ राजनेताओं ने उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए तीर्थ यात्रा पर ले जाने की घोषणा भी की

चुनाव आना और चुनाव के समय अपने वोटरों को रिझाने के लिए उम्मीदवारों द्वारा तरह तरह की चीजें मुफ्त बाँटना बहुत ही आम बात है। अब कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तैयारियां इस समय जोरों पर चल रही हैं। कर्नाटक में चुनाव नजदीक आते ही तमाम नेता मैदान में उतर रहे हैं। सभी नेता वोटरों को रिझाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। जिसमें कर्नाटक में डिनर सेट, प्रेशर कुकर, डिजिटल घड़ियां जैसे आइटम तोहफे में दिए जा रहे हैं। 

एक युवक ने दी इस बारे में जानकारी

जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को डिनर सेट बांटे गए। एक युवक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, 'पहले तो मुझे लगा कि यह कोई मजाक है, लेकिन जब मैं वहां जांच करने गया तो असल में वे लोग डिनर सेट बांट रहे थे।' शहर के एक अन्य ब्लॉक में, पूर्व मंत्री ने कथित तौर पर मतदाताओं के एक वर्ग के जीवन बीमा प्रीमियम का भुगतान किया।

कुछ लोग ले जा रहे हैं तीर्थयात्रा पर

आपको बता दें कि कुछ राजनेताओं ने उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए तीर्थ यात्रा पर ले जाने की घोषणा भी की। जिसमें मतदाताओं को आसपास के सबसे पसंदीदा स्थानों जैसे आंध्र प्रदेश के तिरुपति, कर्नाटक के धर्मस्थल में मंजूनाथ स्वामी मंदिर और महाराष्ट्र के शिर्डी में ले जाया जाता है। वहीं बागलकोट जिले के एक प्रमुख राजनेता ने भी अपनी फोटो वाली डिजिटल घड़ियां भेंट कीं।

सक्रिय हुई चुनाव आयोग

इन घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने कहा कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के दिन से ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाती है, लेकिन चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही इस तरह के चलन पर अंकुश लगा दिया जाएगा।