अहमदाबाद : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन रविवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर 

अहमदाबाद : अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन रविवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर 

क्लिंटन सामाजिक कार्यकर्ता और गांधीवादी इला भट्ट द्वारा स्थापित 'सेल्फ इम्पावर्ड वुमन एसोसिएशन' के एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन रविवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। गौरतलब है कि इस बीच क्लिंटन सामाजिक कार्यकर्ता और गांधीवादी इला भट्ट द्वारा स्थापित 'सेल्फ इम्पावर्ड वुमन एसोसिएशन' के एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी। गांधीवादी इला भट्ट की इस संस्था को 'सेवा' के नाम से जाना जाता है। इला भट्ट का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया था।

इलाबेन भट्ट को श्रद्धांजलि देंगी

सेवा की कार्यक्रम समन्वयक रश्मि बेदी ने कहा, 'हिलेरी क्लिंटन अहमदाबाद में इलाबेन भट्ट को श्रद्धांजलि देंगी और रविवार को शहर में उनके कार्यालय में सेवा सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी। हिलेरी क्लिंटन सोमवार को सुरेंद्रनगर जिले का दौरा करेंगी, जहां ग्रामीण पहल 'सेवा' के तहत नमक श्रमिकों के साथ बातचीत भी करेंगी। विशेष रूप से, हिलेरी क्लिंटन ने 2018 में एक सोशल मीडिया पोस्ट में इलाबेन भट्ट के काम की प्रशंसा की थी।

सेवा स्मारक का भी दौरा करेंगी

जानकारी के अनुसार, अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला श्रीमती हिलेरी क्लिंटन 5 फरवरी, 2023 को अहमदाबाद आएंगी। यात्रा के दौरान उनका सेवा स्मारक जाने का भी कार्यक्रम है। जिसे टोरन्ट ग्रुप के यूएनएम फाउंडेशन और एएमसी द्वारा एक ऐतिहासिक स्मारक के रूप में बनाया गया है। लोकमान्य तिलक गार्डन (विक्टोरिया गार्डन) जिसे टोरेंट ग्रुप द्वारा पुनर्विकास और रखरखाव किया जा रहा है। हिलेरी क्लिंटन भी अपराह्न 3.30 बजे सेवा की संस्थापक दिवंगत श्रीमती इलाबेन भट्ट के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी।

नमक कारीगरों से बातचीत करेंगी

इस दो दिवसीय दौरे के दौरान वह कई अन्य जगहों पर जाने वाली हैं। हालांकि इसके लिए उनके सारे कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं। हिलेरी क्लिंटन का  सोमवार को सुरेंद्रनगर जिले का दौरा करने का कार्यक्रम है, जहां वह ग्रामीण पहल सेवा के हिस्से के रूप में काम कर रहे नमक कारीगरों से मुलाकात कर बातचीत करेंगी। 

Tags: