क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट लेते ही अश्विन कर लेंगे अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड

क्रिकेट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट लेते ही अश्विन कर लेंगे अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड

भारत के लिए सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे अश्विन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से शुरू होगी। इस सीरीज में अन्य खिलाड़ियों के साथ साथ भारत के इस दिग्गज स्पिनर पर सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें होंगी.  यह स्पिनर एक विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा।

अश्विन तोड़ेंगे अनिल कुंबले का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत के दिग्गज स्पिनर को टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत है.  वर्तमान में, श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज विकेट लेने का रिकॉर्ड है।  उन्होंने 80 मैचों में यह रिकॉर्ड बनाया है।  दूसरे नंबर पर भारत के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले हैं जिन्होंने 93 टेस्ट में 450 विकेट लिए हैं।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन एक विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने का अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे.

अश्विन का टेस्ट करियर

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 88 मैच खेले और 166 पारियों में 24.3 की औसत से 449 विकेट लिए।  टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने 30 बार पांच विकेट और सात बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है।  अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 59 रन देकर 7 विकेट है।