अहमदाबाद : उचक्कों ने एक झटके में उड़ा लिया 27 लाख का माल! बार-बार बन रही लूट की घटनाओं से उठ रहे कई सवाल 

अहमदाबाद : उचक्कों ने एक झटके में उड़ा लिया 27 लाख का माल! बार-बार बन रही लूट की घटनाओं से उठ रहे कई सवाल 

दस दिनों में आंगड़िया फर्म का एक और कर्मचारी बना लूट का शिकार

अहमदाबाद में एक बार फिर आंगड़िया फर्म के कर्मचारी के साथ लूटपाट की घटना सामने आई है। बाइक सवार लुटेरे चंद मिनटों में ही सोने चांदी के जेवरात व नकदी समेत 27 लाख रुपये का मुद्दामाल लूट कर फरार हो गये हैं। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। फिलहाल वाडज पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज कर तकनीकी सर्विलांस व सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पहल शुरू कर दी है।

नकदी से भरे बैग, सोने चांदी के जेवरात लूट लिए

घटना की जानकारी की बात करें तो वाडज क्षेत्र में श्री रतन कॉम्प्लेक्स के पास स्थित पटेल अमृत भाई कांतिलाल आंगड़िया फर्म के कर्मचारी जब एक्टिवा को माणेकचोक पार्सल देने जा रहे थे, तभी बाइक सवार दो लुटेरों ने 17 नकदी, सोने-चांदी के जेवरात से भरा बैग छीन कर फरार हो गये। घटना की सूचना वाडज पुलिस को दिए जाने के बाद उच्चाधिकारियों सहित काफिला मौके पर पहुंच गया।

दो बाइक सवार आए और देवाभाई के हाथ से सोने चांदी के आभूषणों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए

गौरतलब है कि ठाकोर देवाभाई पिछले 12 साल से पटेल अमृत कांतिलाल आंगड़िया फर्म में कर्मचारी के तौर पर काम कर रहे हैं। जबकि देवाभाई ठाकोर अपने सह कर्मचारी के साथ मुख्य शाखा में माणेकचौक में पार्सल पहुंचाने जा रहे थे। इसी बीच कनुभाई प्रजापति अपने कार्यालय के सामने सोनल पान पार्लर में मसाला लेने खड़े थे और जब देवभाई एक्टिवा पर बैग लेकर खड़े थे तभी दो बाइक सवार आए और देवाभाई के हाथ से सोने चांदी के आभूषणों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए। 

पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर जांच शुरू की

हालांकि, एक्टिवा के डिक्की में 10 से 12 लाख रुपये नकदी थी, जिसे बचा लिया गया। बाद में आंगड़िया कर्मचारी ने पूरी घटना की सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों और क्राइम ब्रांच की टीमों की अलग-अलग टीमें गठित कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस और क्राइम ब्रांच की तीन टीमों ने जांच शुरू कर दी है। शहर में 10 दिन पहले जमालपुर में आंगड़िया फर्म के एक कर्मचारी से 26 लाख की लूट की घटना भी सामने आई थी। जिसमें वाडज में लूट की एक और घटना को अंजाम दिया गया है, जिसमें पुलिस अभी भी हवा तीर मार रही है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। 

Tags: