गुजरात : विज्ञान तथा टेक्नोलॉजी के साथ आध्यात्मिक शक्ति जुड़ती है तभी विकास के नए परिणाम सृजित होते हैं :  मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

गुजरात : विज्ञान तथा टेक्नोलॉजी के साथ आध्यात्मिक शक्ति जुड़ती है तभी विकास के नए परिणाम सृजित होते हैं :  मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

समाज के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक कल्याण योजना का लाभ पहुँचाने की दिशा में राज्य सरकार कार्य कर रही है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को गांधीनगर के अडालज त्रिमंदिर में रामकृष्ण मिशन सन्यासियों के गुजरात तीर्थ यात्रा में सहभागी हुए सन्यासियों से संवाद करते हुए कहा कि विज्ञान तथा टेक्नोलॉजी के साथ आध्यात्मिकता एवं धर्म का अनुशासन जुड़ता है तभी विकास के नए परिणाम सृजित होते है। रामकृष्ण मिशन-राजकोट द्वारा देश तथा विदेश के 125 संन्यासियों की गुजरात तीर्थ यात्रा का आयोजन किया गया है।

मुख्यमंत्री का रामकृष्ण मिशन के गाँधीनगर पहुँचे गुजरात तीर्थयात्रा के सहभागी सन्यासियों के साथ सीधा संवाद

यह तीर्थयात्रा गुरुवार को गांधीनगर के अडालज स्थित त्रिमंदिर पहुँची। मुख्यमंत्री ने इस तीर्थ यात्रा के सन्यासियों  से संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर्मठ नेतृत्व में देश विकास की नई ऊँचाई हासिल कर रहा है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में लोगों की सेवा करने का अवसर हमें मिला है, वहीं राज्य सरकार समाज के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक कल्याण योजना का लाभ पहुँचाने की दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति अपने कर्तव्य पथ से भटक जाता है तो धर्म ही उसे सही दिशा दिखाता है।

संतशक्ति के जुड़ने से देश के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए नई ऊर्जा मिलती है

इस अवसर पर उपस्थित आदिजाति विकास एवं शिक्षा मंत्री कुबेरभाई डिंडोर ने संतों का गुजरात की धरती पर स्वागत किया। अग्रणी रत्नाकरजी ने  संबोधन देते हुए कहा कि संतशक्ति के जुड़ने से देश के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए नई ऊर्जा मिलती है। इस अवसर पर रामकृष्ण आश्रम राजकोट के निखिलेश्वरानंदजी ने श्री रामकृष्ण मिशन के सन्यासियों की गुजरात तीर्थयात्रा के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि यात्रा में 20 राज्यों के साथ-साथ बांग्लादेश तथा नेपाल से 125 सन्यासी शामिल हुए हैं। 

रामकृष्ण मिशन अहमदाबाद के स्वामी प्रभुसेवानंद ने महानुभावों का सत्कार किया

स्वामी विवेकानंद ने गुजरात में जिन स्थलों का दौरा किया था, इस तीर्थयात्रा के दौरान सन्यासी उन स्थलों का दौरा करेंगे। उन्होंने गुजरात में निर्मित होने वाले विवेकानंद मेमोरियल के उन्नयन के सम्बंध में भी जानकारी दी। रामकृष्ण मिशन अहमदाबाद के स्वामी प्रभुसेवानंद जी ने महानुभावों का सत्कार किया।