अहमदाबाद : फर्जी पासपोर्ट के आधार पर दुबई जा रहा बांग्लादेशी युवक पकड़ा गया

अहमदाबाद : फर्जी पासपोर्ट के आधार पर दुबई जा रहा बांग्लादेशी युवक पकड़ा गया

छह साल पहले उसने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया और फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवाया

फर्जी पासपोर्ट के आधार पर अहमदाबाद से दुबई जा रहे एक बांग्लादेशी युवक को अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन डिपार्टमेंट ने गिरफ्तार कर  लिया है। छह साल पहले अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के बाद, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के आधार पर कोलकाता में एक पते पर बदले हुए नाम से आधार कार्ड और पासपोर्ट बनाए गए थे। हालांकि कोलकाता के बजाय अहमदाबाद से दुबई घूमने जाते समय इमिग्रेशन अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने उससे पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया। एयरपोर्ट पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एयरपोर्ट पुलिस ने इमीग्रेशन ऑफिसर की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर जांच शुरू की

बैध्य साजिद नाम का एक युवक अहमदाबाद से दुबई जाने वाली फ्लाइट में सवार होने से पहले इमीग्रेशन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए बुधवार देर शाम अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आया था। चूंकि उसका पासपोर्ट कोलकाता के पते का था, इसलिए आव्रजन अधिकारी ने उससे पूछताछ की। जिसमें उसने खुलासा किया कि उसका असली नाम राजेंद्र सरकार था और वह मूल रूप से बांग्लादेश के ढाका में मेहदी बाग हाउसिंग का निवासी था। 

आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने उसके पास से बांग्लादेश में उसके मूल जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति भी जब्त की

छह साल पहले वह अपने चचेरे भाई साजिद नेपाल बैध्य की मदद से जाली जन्म प्रमाण पत्र के साथ अवैध रूप से भारत आया था। जिसके बाद उन्होंने जन्म प्रमाण पत्र के नमूने के आधार पर आधार कार्ड और पासपोर्ट तैयार किया। जिसमें बैध्य साजिद ने पासपोर्ट में अपना गलत नाम लिख दिया था। इसके साथ ही आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने उसके पास से बांग्लादेश में उसके मूल जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति भी जब्त की। आव्रजन विभाग के अधिकारी की शिकायत के आधार पर एयरपोर्ट पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Tags: