अहमदाबाद :अदाणी की खानदानी, एफपीओ निवेशकों के पैसे वापस करेंगे

अहमदाबाद :अदाणी की खानदानी, एफपीओ निवेशकों के पैसे वापस करेंगे

मौजूदा बाजार की अस्थिरता को देखते हुए कंपनी का लक्ष्य एफपीओ आय वापस करके निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है

अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) के बोर्ड ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफ पीओ) के साथ आगे नहीं बढऩे का फैसला किया है। अभूतपूर्व स्थिति और मौजूदा बाजार की अस्थिरता को देखते हुए, कंपनी का लक्ष्य एफपीओ आय वापस करके और पूरे किए गए लेनदेन को वापस लेकर, अपने निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है।

अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा बोर्ड इस अवसर पर सभी निवेशकों को आपके समर्थन और हमारे एफपीओ के प्रति प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देता है। एफपीओ के लिए सदस्यता कल सफलतापूर्वक बंद हो गई है। पिछले सप्ताह के दौरान स्टॉक में अस्थिरता के बावजूद कंपनी उसके व्यवसाय और उसके प्रबंधन में आपका विश्वास व भरोसा बेहद आश्वस्त और विनम्र रहा है। धन्यवाद।

हालाँकि, आज बाजार अभूतपूर्व रहा है, और दिन के दौरान हमारे शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव आया है। इन असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए, कंपनी के बोर्ड ने महसूस किया कि इस मुद्दे पर आगे बढऩा नैतिक रूप से सही नहीं होगा। निवेशकों का हित सर्वोपरि है और इसलिए उन्हें किसी भी संभावित वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए, बोर्ड ने एफपीओ के साथ आगे नहीं बढऩे का फैसला किया है।

हम अपने बुक रनिंग लीड मैनेजर्स (बीआरएलएम) के साथ काम कर रहे हैं ताकि हमें एस्क्रो में प्राप्त आय की वापसी की जा सके और इस मुद्दे की सब्सक्रिप्शन के लिए आपके बैंक खातों में अवरुद्ध राशि को भी रिलीज किया जा सके।

हमारी बैलेंस शीट मजबूत कैशफ्लो और सुरक्षित संपत्ति के साथ बहुत स्वस्थ है, और हमारे पास अपने ऋण को चुकाने का एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है। इस निर्णय का हमारे मौजूदा ऑपरेशन्स और फ्यूचर प्लान्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम लॉन्ग-टर्म वैल्यू क्रिएशन पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे और विकास को आंतरिक संसाधनों द्वारा प्रबंधित किया जाएगा। बाजार में स्थिरता आने के बाद, हम अपनी कैपिटल मार्केट स्ट्रेटेजी की समीक्षा करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि हमें आपका सहयोग मिलता रहेगा। हम पर आपके भरोसे के लिए धन्यवाद।

अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बारे में

भारत के सबसे बड़े व्यापारिक संगठनों में से एक, अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल), अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी है। इन वर्षों में अदाणी एंटरप्राइजेज ने उभरते इंफ्रास्ट्रक्चर व्यवसायों के निर्माण, राष्ट्र निर्माण में योगदान देने और उन्हें अलग-अलग सूचीबद्ध संस्थाओं में बनाने व विभाजित करने पर ध्यान केंद्रित किया है।

अदाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अदाणी ट्रांसमिशन, अदाणी पावर, अदाणी ग्रीन एनर्जी, अदाणी टोटल गैस और अदाणी विल्भर जैसे यूनिकॉर्न का सफलतापूर्वक निर्माण करने के बाद, कंपनी ने मजबूत व्यवसायों के अपने पोर्टफोलियो के साथ, देश को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इससे हमारे स्टैक होल्डर्स को भी शानदार रिटर्न मिला है।

इसके रणनीतिक व्यापार निवेश की अगली पीढ़ी, ग्रीन हाइड्रोजन इकोसिस्टम, एयरपोर्ट प्रबंधन, सड़कों, डेटा सेंटर, और तांबा व पेट्रोकेम जैसे प्राथमिक उद्योग के आसपास केंद्रित है, जिनमें वैल्यू अनलॉकिंग की महत्वपूर्ण गुंजाइश है।