मनोरंजन : ‘पठान’ फिल्म की कुछ ऐसी गलतियाँ जिसे देख कर दर्शक भी पूछ रहे है “आखिर ये हुआ तो हुआ कैसे!?”

मनोरंजन : ‘पठान’ फिल्म की कुछ ऐसी गलतियाँ जिसे देख कर दर्शक भी  पूछ रहे है “आखिर ये हुआ तो हुआ कैसे!?”

बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है पठान

शाहरुख खान की 'पठान' इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। लंबे समय बाद इस फिल्म के साथ बड़े परदे पर वापसी करने वाले शाहरुख़ खान अपने इस फिल्म के साथ रोज नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। पठान ने पहले ही हप्ते में वर्ल्डवाइड 600 करोड़ रुपए कमाए हैं। फिल्म एक्शन और वीएफएक्स से भरपूर है। वैसे तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है, लेकिन इस फिल्म के कुछ सीन में कुछ बड़ी गलतियां हैं जो आपको सर खुजलाने को मजबूर कर देंगे।

अचानक कैसे बढ़ गई हाइट

फिल्म 'पठान' में एक एक्शन सीन के दौरान शाहरुख खान और जॉन अब्राहम आमने सामने हैं। इस सीन की शुरुआत में शाहरुख की हाइट जॉन से काफी कम है, लेकिन तुरंत ही दूसरे सीन में जब शाहरुख जॉन को किक मारते हैं तो उनकी हाइट अचानक ज्यादा नजर आती है, फिर सवाल उठता है कि शाहरुख खान की हाइट अचानक से कैसे बढ़ गई?

अचानक कहां से आया बम?

फिल्म के एक अन्य सीन में पठान को बाइक के साथ ट्रक के ऊपर से उड़ते हुए दिखाया गया है। इस सीन की शुरुआत में उनके दोनों हाथ बाइक के हैंडलबार्स पर होते हैं। लेकिन दूसरे ही सीन में उसका एक हाथ हैंडल से हट जाता है और बम उसके दाहिने हाथ में बम आ जाता है, सवाल यह है कि उसे बम देने के लिए वहां कौन आया? या वह जेब में बम लेकर घूम रहा था।

कहां गायब हो गई ट्रेन

फिल्म के एक दृश्य में, हेलीकॉप्टर में आग लग जाती है और वह नीचे की ओर चक्कर लगाने लगता है। इसी बीच रेलवे ट्रैक पर सामने से एक ट्रेन आती दिखाई दे रही है। हालांकि अगले ही सीन में जब हेलिकॉप्टर रेलवे ट्रैक से टकराता है तो फ्रेम में कोई ट्रेन नजर नहीं आती।

पठान अचानक हुआ दूर

फिल्म के एक सीन में शाहरुख बर्फ में बाइक पर जॉन का पीछा करते हैं। इस सीन में शाहरुख और जॉन के बीच की दूरी कम है। लेकिन अगले ही सीन में जब जॉन शाहरुख पर बम फेंकता है तो अचानक से शाहरुख और जॉन के बीच दूरियां बढ़ जाती हैं।

अचानक कहां से आ गए इतने लोग

पठान के एक सीन में शाहरुख खान एक ट्रक के ऊपर चढ़ जाते हैं और एक गार्ड को गोली मार देते हैं। जब शाहरुख इस गार्ड को शूट कर रहे होते हैं तो वहां गार्ड के अलावा कोई नहीं होता है लेकिन अगले ही सीन में उस ट्रक पर शाहरुख के सामने वर्दी में एक से ज्यादा गार्ड आ जाते हैं. ऐसा कब होता है कि अचानक गोलियों की आवाज सुनकर ये लोग दौड़ पड़े होंगे?

इतने करीब कैसे आये पठान-जिम

फिल्म के एक सीन में पठान और जिम एक ट्रक पर आमने-सामने होते हैं। वहीं, दोनों के बीच दूरियां भी ज्यादा हैं। अगले शॉट में दोनों एक ही फ्रेम में काफी करीब नजर आ रहे हैं।

हेलमेट के बावजूद नहीं बिखरा एक भी बाल

पठान फिल्म के एक सीन के दौरान जिम अपना हेलमेट उतारते नजर आ रहे हैं। हेलमेट हटाने के बाद भी जॉन के बाल बिल्कुल भी नहीं बिखरे हैं. जॉन के बाल ऐसे सेट लग रहे हैं जैसे उन्होंने हेयर जेल लगाया हो। तो सवाल यह है कि हेलमेट उतारने के बाद भी बाल इतने सेट कैसे रह सकते हैं?