अहमदाबाद : सिंधु भवन रोड पर ड्रग्स की निगरानी करने वाला पहला ड्रोन दस्ता बोडकदेव से संचालित होगा

अहमदाबाद : सिंधु भवन रोड पर ड्रग्स की निगरानी करने वाला पहला ड्रोन दस्ता बोडकदेव से संचालित होगा

अहमदाबाद शहर में अब तक 48 थाने थे, अब बोडकदेव थाना 49वां हो गया 

अहमदाबाद शहर में एक नया ड्रोन स्कोड तैयार किया गया है जो पूरे सिंधुभवन इलाके में ड्रोन से निगरानी करेगा और इसकी फुटेज थाने तक पहुंचाएगा। अहमदाबाद शहर में अभी तक 48 पुलिस थाने थे जिनमें अब बोडकदेव 49वां थाना बन गया। इस थाने की लोकेशन मुख्य मार्ग पर बागबान पार्टी प्लॉट के पास बनाया गया है।

बोडकदेव में पहली बार ड्रोन स्कोड बनाया गया 

बोडकदेव पुलिस स्टेशन के पहले पुलिस इंस्पेक्टर अभिषेक धवन हैं जो बहुत अच्छी अंग्रेजी बोल सकते हैं और उन्होंने अलग-अलग जगहों पर काम किया है, जिससे उन्हें पब्लिक डीलिंग का अनुभव है। बोडकदेव थाना पुलिस ने पूरे प्रदेश में पहली बार ड्रोन्स कोड बनाया गया है। पूरा सिंधु भवन भी संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन उड़ाएगा और सभी फुटेज को ड्रोनस्कॉड सेंटर तक पहुंचाएगा, जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है या जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भेज सकती है।

D3101202306

किट के आधार पर ड्रग्स की जांच की जा सकेगी

यहां किट के आधार पर ड्रग्स की जांच की जा सकेगी, जिसमें अगर किसी ने ड्रग्स लिया होगा तो वह 48 घंटे के अंदर इसकी पुष्टि कर उसके खिलाफ कार्रवाई किया जा सकता है। मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने थाने का उद्घाटन किया। बोडकदेव थाने में पहले फुट पैलेस और फिर दो छोटे-छोटे बगीचे हैं। थाने में आरो प्लांट से लेकर पार्किंग व्यवस्था तक सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। पुलिस आयुक्त ने यह भी कहा है कि इस थाने को बनाने में कई दानदाताओं ने मदद की है।

Tags: