सावधान! बिना अनुमति के इस स्टार एक्टर के नाम या तस्वीर का किया इस्तेमाल तो हो सकती है सजा

सावधान! बिना अनुमति के इस स्टार एक्टर के नाम या तस्वीर का किया इस्तेमाल तो हो सकती है सजा

बिना अनुमति रजनीकांत का नाम, तस्वीर या आवाज का इस्तेमाल करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

रजनीकांत का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है। साउथ इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में रजनीकांत का नाम सबसे ऊपर आता है। दक्षिण भारत ही क्यों बॉलीवुड और अन्य सभी क्षेत्र में रजनीकांत के नाम का डंका बजता है। एक्टिंग के बादशाह कहे जाने वाले रजनीकांत के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं। अब रजनीकांत ने अपने निजी अधिकारों की रक्षा के लिए बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते अभिनेता का नाम, आवाज, फोटो और उनसे जुड़ी किसी भी चीज को बिना उनकी इजाजत के इस्तेमाल करने पर सख्त कार्यवाही की जा सकती है।

आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक रजनीकांत के वकील ने नोटिस जारी कर कई लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस सार्वजनिक नोटिस के मुताबिक अभिनेता की इजाजत के बगैर उनके निजी अधिकारों का इस्तेमाल करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अमिताभ बच्चन ने भी अपनी आवाज, नाम और फोटो के बिना अधिकार इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए कानून का सहारा लिया था।

रजनीकांत के वकील ने जारी किया नोटिस

ध्यान देने वाली बात है कि अक्सर ऐसा होता है कि कुछ लोग अपने फॉलोअर्स बढ़ाने, प्रोडक्ट बेचने आदि के लिए सेलेब्स की फोटो, नाम, आवाज और शोहरत का इस्तेमाल करते हैं। रजनीकांत के वकील की ओर से जारी नोटिस के बाद जो लोग उनके प्रोडक्ट्स बेच रहे हैं वो ऐसा नहीं कर पाएंगे। रजनीकांत के वकील की ओर से जारी नोटिस में चेतावनी दी गई है कि सुपरस्टार रजनीकांत के नाम, फोटो और आवाज का बिना उनकी इजाजत के इस्तेमाल करना उनके प्रशंसकों और जनता को गुमराह करना है। जिसके चलते फैंस आइटम खरीद लेते हैं और इसके नुकसान के लिए सेलेब्स को जिम्मेदार ठहराते हैं।

 नाम और फोटो का गलत इस्तेमाल करने पर होगी सख्त कार्यवाही

देखा गया है कि कुछ प्लेटफॉर्म अपने उत्पादों को बेचने और लोगों को आकर्षित करने के लिए दूसरे व्यक्ति की निजी चीजों जैसे उनके नाम और फोटो का दुरुपयोग करते हैं। अब अगर कोई रजनीकांत के नाम या फोटो के साथ ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags: Rajnikant