अहमदाबाद :  विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठने वाले दो शातिरों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार 

अहमदाबाद :  विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठने वाले दो शातिरों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार 

क्राइम ब्रांच ने 39 पासपोर्ट और 55 रबर स्टांप सहित कुछ दस्तावेज जब्त किए 

गुजरात में फर्जी दस्तावेज बनाकर विदेश भेजने का काम कर रहे दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने छापेमारी के दौरान 39 पासपोर्ट और 55 रबर स्टांप सहित कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए दोनों शातिर लोगों को विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये की वसूली करते थे। विदेश भेजने के लिए कबूतरबाजी करने वाले बहुत सक्रिय हो गए हैं। कबूतरबाजी में माहिर दोनों युवकों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने सभी पासपोर्ट और दस्तावेजों की गहनता से जांच शुरू कर दी है।

कंपनी के लेटर पैड समेत अन्य सामान मिला 

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि नवरंगपुर के सीजी रोड इलाके के सयोना हॉलिडे नामक कार्यालय में अवैध रूप से विदेश भेजने का धंधा चल रहा है। सयोना हॉलिडे के मालिक भाविन राजेंद्रभाई पटेल और जैस्मीन अशोकभाई पटेल फर्जी स्टांप के आधार पर फर्जी दस्तावेज बनाकर युवकों को विदेश भेज रहे हैं। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमारी कर 39 पासपोर्ट, कंप्यूटर, पेन ड्राइव, 55 स्टांप, फर्जी दस्तावेज, कंपनी का लेटर पैड आदि बरामद किए हैं।

आरोपी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया

क्राइम ब्रांच ने छापेमारी के दौरान दस्तावेज के बारे में पूछताछ की तो दोनों आरोपियों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों भेजाबाज फर्जी दस्तावेज बनाकर युवकों से लाखों रुपये की वसूली कर रहे थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने जैस्मीन और भवीन को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु की है।

हालांकि अभी और भी नाम सामने आने की संभावना है। खुलासा हुआ है कि दोनों आरोपी रौनक सोनी नाम के युवक से दस्तावेज बनवा रहे थे। रौनक की गिरफ्तारी के बाद और नाम आने की संभावना है, लेकिन उन एजेंटों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, जिनके साथ 
दोनों संपर्क में थे।

Tags: