ये लो! इस शख्स ने तो कुत्तों को घुमा-घुमाकर बना लिए करोड़ो, अब दूसरों को दे रहा है नौकरी

ये लो! इस शख्स ने तो कुत्तों को घुमा-घुमाकर बना लिए करोड़ो, अब दूसरों को दे रहा है नौकरी

कभी बच्चों को पढ़ाने का काम करता था अब है डॉग वॉकर,

पैसा हर एक की जरुरत होती है। हर कोई पैसा कमाने के लिए कुछ न कुछ तो करता ही है। कोई अपना खुद का व्यवसाय करता है तो कोई नौकरी। हालांकि कुछ लोगों का काम ऐसा भी होता है जिसे सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं। ऐसा ही एक काम है दूसरे लोगों के कुत्तों को टहलाने का पार्ट टाइम काम।

आप सोच रहे होंगे कि यह काम तो ठीक है, लेकिन इस काम से ज्यादा से ज्यादा क्या ही मिल जाता होगा? कोई ये सब करके कितना ही कमा लेगा? लेकिन आपको जानकर ये हैरानी होगी कि एक शख्स इसी काम को करते हुए करोड़पति बन गया। सुनने में भले ही अजीब लगेगा लेकिन ये बात सच है।

पहले था शिक्षक अब करता है कुत्तों को सैर

आपको बता दें कि एक आदमी जो कभी बच्चों को पढ़ाता था, उसने अब कुत्ते की सैर को अपने पूर्णकालिक व्यवसाय में बदल दिया है। इसी काम को करते हुए करोड़पति बन गया। इस व्यवसाय को डॉग वॉकर कहा जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, माइकल जोसेफ नाम का शख्स बतौर टीचर साल के 30 लाख रुपए कमाता था, लेकिन डॉग वॉकिंग बिजनेस शुरू कर एक साल में ही करोड़पति बन गया। इस काम से उन्होंने एक साल में करीब 1 करोड़ की कमाई की। इसके बाद उन्होंने फुल टाइम डॉग वॉकिंग बिजनेस शुरू किया। इस बिजनेस से उन्होंने न्यूजर्सी में अपना घर खरीदा और खुद की कार भी खरीद ली।

दूसरों को भी नौकरी देता है

2019 में उनसे पार्क में किसी ने पूछा कि क्या वह अपने कुत्तों के साथ अपने कुत्तों को घुमाएंगे। माइकल ने नौकरी के लिए हां कर दी। इस काम से उन्हें अच्छी खासी आमदनी होने लगी। उन्होंने पार्कसाइड पप्स नाम से अपना खुद का व्यवसाय शुरू किया। इस काम के लिए लोग उसे आधे घंटे के लिए 1500 रुपये देते है। इतना ही नहीं अब जोसेफ ने इसके लिए एक ऐप भी लॉन्च किया है और कई कर्मचारियों को काम पर रखा है। उनके रेट के हिसाब से एक कुत्ते को 1 घंटे घुमाने का चार्ज 2000-2500 रुपए तक है। साथ ही यदि कोई अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देना चाहता हैं, तो उसके लिए 5000 रुपये तक का भुगतान करना होता है और यदि आपको कुत्ते को एक रात के लिए रखना होता है  तो उसके लिए 5200 रुपये शुल्क लिया जाता है।

Tags: Job Dog