सानिया मिर्जा का करियर हार के साथ खत्म हो गया!

सानिया मिर्जा का करियर हार के साथ खत्म हो गया!

अपने खेल जीवन का आखिरी ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना था

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा फिर कभी किसी ग्रैंड स्लैम में खेलती नजर नहीं आएंगी। आज सानिया मिर्जा आखिरी बार किसी ग्रैंड स्लैम में खेली हैं। जीत के बाद संन्यास लेना चाहती थीं सानिया मिर्जा हालांकि आखिरी पलों में वह और उनके जोड़ीदार रोहन बोपन्ना ग्रैंड स्लैम जीतने से चूक गए। ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में स्टेफनी और माटोस की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 7-6, 6-2 से हराकर खिताब जीतने का सपना तोड़ा। इससे सानिया की आखिरी बार ग्रैंड स्लैम जीतने की ख्वाहिश अधूरी रह गई।

हार के साथ सानिया मिर्जा का सपना टूट गया

टेनिस में 6 ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया कोर्ट से निकलने से पहले एक और खिताब जीतना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। इस मैच के पहले सेट में भारतीय जोड़ी पूरी तरह से हावी रही। भारतीय जोड़ी पहले सेट में एक समय 5-3 से आगे थी लेकिन ब्राजील की जोड़ी ने जोरदार वापसी की। दोनों के बीच एक अंक के लिए जोरदार भिड़ंत हुई। स्कोर 6-6 से बराबर रहने के बाद सानिया और रोहन की जोड़ी टाई ब्रेक में पिछड़ गई और पहला सेट भी हार गई। भारतीय जोड़ी पहला सेट हार गई लेकिन दूसरे सेट में उनका दबाव साफ नजर आया। इसके साथ ही सानिया और रोहन भी दूसरा सेट 2-6 से हार गए। इस मैच के साथ सानिया मिर्जा का करियर हार के साथ खत्म हो गया और उनका सपना टूट गया।

सानिया मिर्जा ने मैच के बाद यह बात कही

मैंने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत मेलबर्न में की थी। मैं अपने ग्रैंड स्लैम करियर को समाप्त करने के लिए इससे बेहतर स्थल के बारे में नहीं सोच सकती। मैच के बाद सानिया मिर्जा भावुक हो गईं।