महिला क्रिकेट : त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत का दमदार प्रदर्शन, वेस्टइंडीज को 56 रनों से हराया, मंदाना-कौर की शानदार बल्लेबाजी

महिला क्रिकेट : त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में भारत का दमदार प्रदर्शन, वेस्टइंडीज को 56 रनों से हराया, मंदाना-कौर की शानदार बल्लेबाजी

विश्व कप से पहले लय में लौटी भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, मंदाना का फॉर्म भी उत्साहजनक

दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने से शुरू होने वाले महिला टी20 विश्वकप से पहले खेले जा रहे त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस सीरीज में भारत के साथ साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम खेल रही है।

इस सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला टीम ने मेजबान साउथ अफ्रीका को पिछड़ने के बाद भी 27 रन से हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी। अब कल वेस्टइंडीज के साथ खेले गए सीरीज के अपने दूसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप से पहले फैंस की उम्मीदों को मजबूती दे दी है।

जमकर बोला हरमनप्रीत कौर-स्मृति मंदाना का बल्ला

मैच की बात करें तो बफैलो पार्क में खेले गये इस मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, सीरीज के तीसरे और टीम के दूसरे मैच में चोट के बाद टीम में वापसी कर रही भारतीय महिला टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (56) और सलामी बैटर स्मृति मंधाना (74) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर्स में 2 विकेट खोकर 167 रन का स्कोर खड़ा कर डाला। इन दोनों शतकीय साझेदारी करते हुए भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। स्मृति ने धुआंधार बैटिंग करते हुए 51 गेंद पर 74 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। जबकि हरमनप्रीत कौर 35 गेंद पर 56 रन बनाकर नॉट आउट रहीं। विश्व कप से पहले इन दोनों खिलाड़ियों का लय में वापस आना टीम इंडिया के लिए एक शुभ संकेत है।

बेरंग रही वेस्टइंडीज की पारी

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी। भारत की सधी गेंदबाजी के आगे विंडीज टीम के बैटरों की एक न चली।  और इस तरह भारतीय टीम ने कैरिबियन टीम पर 56 रनों एकतरफा जीत हासिल की। कैरेबियन टीम के लिए शेमाइन कैम्पबेल (47) और हेली मैथ्यूज (34) ने कुछ हद तक मुकाबला करने की कोशिश की पर ये काफी नहीं था।

भारतीय टीम के लिये दीप्ती शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार दो ओवर्स में दोनों सलामी बैटर्स को वापस पवेलियन भेज दिया। उनके अलावा गायकवाड़ और राधा यादव ने एक-एक विकेट चटकाया। मैच में 74 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। 

Tags: Cricket