अहमदाबाद : अंबालाल पटेल की बड़ी भविष्यवाणी, इस हफ्ते पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड

अहमदाबाद : अंबालाल पटेल की बड़ी भविष्यवाणी, इस हफ्ते पड़ेगी हाड़ कंपा देने वाली ठंड

जनवरी का महीना जाते-जाते ठंड का मौसम अपना प्रचंड रूप दिखाएगा

गुजरात पर कल से दोहरा वार देखने को मिलेगा। मंगलवार से हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ेगी। कल से तीन दिनों तक कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगा। मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल की बड़ी भविष्यवाणी सामने आई है।

गुजरात में 24, 25, 26 तक कड़ाके की ठंड रहेगी। दिसंबर से नहीं पड़ी असली ठंड अब पड़ेगी। उत्तर गुजरात के वासी सावधान रहें। बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। उत्तर गुजरात में पारा 10 डिग्री से नीचे गिर सकता है। जनवरी का महीना जाते-जाते ठंड का मौसम अपना प्रचंड रूप दिखाएगा।

कुछ जगहों पर बेमौसम बारिश हो सकती है

मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल के अनुसार ठंड के साथ बारिश की भी मार पड़ेगी। रबी सीजन में ही फसल कटाई के समय संकट मंडरा रहा है। अंबालाल ने 23 से 29 जनवरी तक बारिश की आशंका जताई है। कुछ जगहों पर बेमौसम बारिश हो सकती है। मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने जनवरी के अंत में बेमौसम बारिश की संभावना जताई है।

तीन से चार दिनों तक तापमान में गिरावट का अनुमान जताया गया है

प्रदेश में एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में तीन से चार दिनों तक तापमान में गिरावट का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी और कच्छ, अहमदाबाद और भावनगर में पारा गिरेगा।

इसके अलावा अगले कुछ दिनों में प्रदेश में पड़ने वाली कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी अनुदानित व गैर अनुदानित विद्यालयों के प्रशासकों को सर्कुलर जारी किया है। मॉर्निंग शिफ्ट का समय सुबह 8 बजे करने का परिपत्र जारी किया गया है।

कच्छ, अहमदाबाद और भावनगर में पारा गिरेगा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा और बेमौसम बारिश की कोई संभावना नहीं है। साथ ही कोई चेतावनी भी नहीं दी जा रही है। अगले 3-4 दिनों में मौसम में किसी बड़े बदलाव के आसार भी नहीं हैं। हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी और कच्छ, अहमदाबाद और भावनगर में पारा गिरेगा।

अहमदाबाद में पारा 8 से 9 डिग्री तक गिरेगा

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अहमदाबाद में पारा 8 से 9 डिग्री तक गिरेगा। रविवार को अहमदाबाद का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री गिरकर 9.3 डिग्री पर आ गया था। दिन भर सर्द हवाएं भी चलती रहीं। प्रदेश के 7 शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया। चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से तीन से चार दिनों तक न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री से बढ़कर 12 से 14 डिग्री हो गया।

Tags: