राहुल गाँधी को चाहिए ऐसी पत्नी, होनी चाहिए ये दो खास बातें

राहुल गाँधी को चाहिए ऐसी पत्नी, होनी चाहिए ये दो खास बातें

जब राजस्थान पहुंची थी भारत जोड़ो यात्रा तब एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू देते समय राहुल गाँधी ने बताई थी ये बातें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा विभिन्न राज्यों से होते हुए देश के विभिन्न राज्यों में से गुजरते हुए फ़िलहाल जम्मू में हैं। कुछ समय पहले जब ये यात्रा राजस्थान पहुंची थी। जब यह भारत जोड़ो यात्रा  राजस्थान के दौसा पहुंचीं थी उस समय राहुल गाँधी ने एक यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई बातें शेयर कीं थी। इसके साथ ही राहुल गांधी ने यह भी खुलासा किया कि वह अपने जीवन साथी में क्या गुण चाहते हैं, खाने में उन्हें क्या पसंद है और क्या नापसंद। वे इतने फिट कैसे रहते हैं? इन सभी सवालों के जवाब राहुल गांधी ने दिए। 

मुझे चाहिए ऐसी पत्नी - राहुल

आपको बता दें कि 52 साल के राहुल गांधी को अक्सर भारत के सबसे योग्य अविवाहितों में शामिल किया जाता है। राहुल गांधी को उनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई सवालों का बेबाकी से जवाब देते सुना और देखा गया है। कर्ली टेल्स को दिए एक इंटरव्यू में कांग्रेस सांसद से पूछा गया कि क्या आप जल्द ही किसी भी समय शादी करने की योजना बना रहे हैं? राहुल गांधी ने जवाब में कहा कि जब सही लड़की मिलेगी, तो मैं शादी कर लूंगा। इस इंटरव्यू में राहुल गांधी ने बताया “मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। मेरे माता-पिता की शादी बहुत अच्छी रही। वे एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। इसलिए मुझे भी ऐसी लड़की चाहिए और जब भी मुझे ऐसी लड़की मिलेगी तो मैं उससे शादी कर लूंगा।” राहुल गांधी ने लड़की चुनने को लेकर कहा था कि लड़की प्यारी और समझदार होनी चाहिए। इससे पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वे चाहेंगे कि उनकी पत्नी में उनकी मां सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के गुण हों।

घर में बहुत नियंत्रण में खाता खाना
 
वहीं राहुल गांधी ने कहा कि हमारे घर में दोपहर के भोजन में बहुत सादा खाना और रात में कॉन्टिनेंटल खाना होता है लेकिन मैं बहुत नियंत्रण में रहकर खाता हूं। यात्रा के दौरान जब मैं तेलंगाना में था तो वहां मसालेदार खाना खाना बहुत मुश्किल था क्योंकि वहां बहुत मसालेदार खाना खाते हैं। जब मैं घर पर होता हूं तो अपनी डाइट को लेकर सख्त रहता हूं और हमेशा हेल्दी खाना खाना पसंद करती हूं। मैं अक्सर मिठाई नहीं खाता लेकिन मुझे आइसक्रीम बहुत पसंद है। मैं एक समय में 2 आइसक्रीम खा सकता हूँ। मुझे कटहल और मटर खाना पसंद नहीं है।