अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप : सुपर-6 के आखरी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका पर हासिल की बड़ी जीत, सेमीफाइनल की उम्मीद कायम

अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप : सुपर-6 के आखरी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका पर हासिल की बड़ी जीत, सेमीफाइनल की उम्मीद कायम

भारत अपने आखिरी और करो या मरो के मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने महिला बड़ी जीत हासिल कर ली है। सुपर-6 के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने बुरी तरह हारने के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद श्रीलंका के सामने हुए मैच पर निर्भर थी। भारत अपने आखिरी और करो या मरो के मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 20 ओवर में सिर्फ 59 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य को भारतीय महिला टीम ने 8वें ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन

पुरे टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में दिख रही भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों ने एक बार फिर दमदार प्रदर्शन किया। आलम तो ये रहा कि मैच की पहली ही गेंद पर श्रीलंका को पहला झटका लग गया। इसके बाद टीम लगातार जूझती रही। हालांकि भारत की ओर से गेंदबाज श्रीलंका की टीम के सभी खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने में सफल नहीं हुए। 20 ओवर का बाद उनका स्कोर 9 विकेट पर 59 रन रहा। टीम के लिए कप्तान विश्मी गुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। वहीं उमय रत्नायके ने13 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू पाईं। भारत के लिए पर्शवी चोपड़ा ने 4 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट लिये। वहीं मन्नत कश्यप को 2 विकेट मिले।

कुछ ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम क एलिए चौथे नंबर पर खेलने उतरी सौम्या तिवारी ने तोबड़तोड़ पारी खेली। सौम्या ने 15 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए। इस पारी में 5 चौके शामिल थे। कप्तान शेफाली वर्मा ने एक छक्का और एक चौका लगाते हुए 15 रनों की पारी खेली।

Tags: