अजब-गजब : ये है दुनिया का सबसे महंगा फोन, सोने की परत और हीरे जड़े इस फोन की कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

अजब-गजब : ये है दुनिया का सबसे महंगा फोन, सोने की परत और हीरे जड़े इस फोन की कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

फाल्कन सुपरनोवा द्वारा कस्टमाइज आईफोन 6 पिंक डायमंड है ये महंगा फोन

मोबाइल फ़ोन इंडस्ट्री में आए दिन कंपनियां नए-नए फीचर्स के साथ मोबाइल फ़ोन लॉन्च करती हैं। कंपनियां हर सेग्मेंट के ग्राहकों के लिए मोबाइल फ़ोन लॉन्च करती हैं। दिन पर दिन स्मार्टफोन महंगे होते जा रहे हैं लेकिन आज हम जिस फोन की बात कर रहे हैं वह दुनिया का सबसे महंगा फोन है।

आप सोच रहे होंगे कि सबसे महंगा फोन ऐपल के लेटेस्ट आईफोन 14 सीरीज का होगा लेकिन ऐसा नहीं है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कोई ऐसा फोन होगा जो बहुत सारी सुविधाओं से भरपूर्ण होगा पर ये केवल कालिंग के लिए उपयुक्त फाल्कन सुपरनोवा ने आईफोन 6 पिंक डायमंड 2021 में जारी किया गया था जो अपनी 360 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर बहुत महंगा था।

अपने महंगे उत्पादों के लिए जाना जाता है फाल्कन 

न्यूयॉर्क में स्थापित एक निगम फाल्कन अपनी कई उच्च गुणवत्ता वाले आइटम के लिए जाना जाता है। उनके ग्राहकों में राज्य के प्रमुख, प्रसिद्ध अभिनेता और संगीतकार और शाही परिवारों के सदस्य शामिल हैं। जौहरी और फैशन डिजाइनर जो केवल कीमती धातुओं और पत्थरों के साथ काम करते हैं, वे अधिक विस्तृत और महंगी वस्तुओं का उत्पादन कर रहे हैं। फाल्कन लक्ज़री सामानों पर माहिर है जो हीरे और 24 कैरेट सोने में लिपटे हुए हैं। अपने स्वयं के स्मार्टफ़ोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बनाने के बजाय, कंपनी Apple के साथ काम करती है ताकि बाद वाले को अपने ग्राहकों को अनुकूलित और सीधे शिप किया जा सके।

कंपनी ने किया आईफोन को कस्टमाइज

Falcon Supernova ने iPhone 6 को कस्टमाइज किया है जो ऐप्पल ने साल 2004 में लॉन्च किया था। कंपनी ने आईफोन को 24 कैरेट गोल्ट से डेकोरेट किया है। इसके साथ ही रियर पैनल में एक बड़ा पिंक कलर का डायमंड दिया है। इसके साथ ही फोन को प्लेटेनियम से कोट किया गया है। इसके साथ ही यूजर्स की इंफॉर्मेंशन को सिक्योर करने के लिए हैक प्रीवेंशन टेक्नोलॉली का इस्तेमाल किया गया है। इस संस्करण 4.7-इंच और 5.5-इंच स्क्रीन विकर्ण के बीच एक विकल्प प्रदान करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति के पास प्लेटिनम, 18 या 24 कैरेट रोज़ गोल्ड, या दोनों से निर्मित डिवाइस की बॉडी रखने का विकल्प होता है।

इन दो संस्करण में है ये फोन मौजूद

आपको बता दें कि इस फोन में Apple लोगो के नीचे एक आयताकार बेज़ेल में एक बड़ा गुलाबी हीरा है। इसे सुरक्षित रखने के लिए अलग-अलग होल्डर का इस्तेमाल किया जाता है। रत्न का आकार फोन की सेटिंग पर निर्भर करता है। बिल्कुल नए फाल्कन सुपरनोवा में 128 जीबी का विशाल भंडारण स्थान है। यहां उपलब्ध आईफोन 6 और 6 प्लस संस्करण में उपलब्ध किए गए हैं, इसलिए इन्हें किसी भी नेटवर्क के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है।

Tags: iPhone