ऑस्ट्रेलियन ओपन : पुरुषों के बाद महिला एकल में भी हुआ बड़ा उलटफेर, नंबर एक खिलाड़ी हुई बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन : पुरुषों के बाद महिला एकल में भी हुआ बड़ा उलटफेर, नंबर एक खिलाड़ी हुई बाहर

महिला एकल के चौथे दौर में एलेना रायबाकिना से 4-6, 4-6 से हार गईं इंगा स्वितेक

कहा जाता है कि खेल अनिश्चितताओं से भरा हुआ होता है। यहां हर दिन कोई न कोई नया अपसेट देखने को मिल सकता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है ऑस्ट्रेलियन ओपन में, जहां पुरुषों के बाद महिला एकल में भी उलटफेर का दौर शुरू हो गया है। दरअसल दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इंगा स्वितेक ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई हैं। वह आज महिला एकल के चौथे दौर में एलेना रायबाकिना से 4-6, 4-6 से हार गईं। वहीं सातवीं वरीयता प्राप्त कोको गॉफ को भी सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा है। 17वी वरीयता वाली जेलेना ओस्टापेंको ने उन्हें 7-5, 6-3 के अंतर से हराया।

रयबकिनाने किया बड़ा उलटफेर

आपको बता दें कि रयबकिना ने महिला एकल स्पर्धा में नंबर एक खिलाड़ी को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। स्वियातेक इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता वाली महिला खिलाड़ी भी थीं। विंबलडन चैंपियन रयबानिका ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करके अपने खिताब जीतने की प्रबल दावेदारी पेश की है।

इससे पहले पुरुष खिलाड़ियों में भी हुआ था उलटफेर

गौरतलब है कि इससे पहले टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल और दूसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड पुरुष एकल में बाहर हो गए थे। इन दोनों के अलावा एंडी मरे और डेनियल मेदवेदेव भी इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। कजाकिस्तान की रयाबकिना ने एक घंटे 29 मिनट तक चले मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए स्वितेक को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इसके साथ ही उनकी कोशिश इस खिताब को जीतने की भी होगी। पिछले साल यूएस ओपन जीतने वाले कज़ाखस्तानी ने कहा कि यह वास्तव में कठिन मैच था।

Tags: Australia