अहमदाबाद  : पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा, वस्त्रापुर के केंद्रीय विद्यालय को नोडल स्कूल के रूप में चुना गया

अहमदाबाद  : पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा, वस्त्रापुर के केंद्रीय विद्यालय को नोडल स्कूल के रूप में चुना गया

चित्रकला प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सीबीएसई और राजकीय विद्यालयों के 100 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे

प्रधानमंत्री के "परीक्षा पर शाखा" कार्यक्रम का छठा संस्करण 27 जनवरी को दिल्ली में आयोजित होने वाला है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गुजरात से जीसीईआरटी द्वारा दो छात्रों और एक अनुरक्षक शिक्षक को चयनित किया गया है। इसके तहत 23 जनवरी को अहमदाबाद में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय, सीबीएसई व राजकीय विद्यालयों के 100 छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। अहमदाबाद के वस्त्रापुर स्थित केन्द्रीय विद्यालय (एसएसी) को भारत सरकार के नोडल स्कूल के रूप में चुना गया है।

गुजरात के दो छात्रों का चयन

दिल्ली में प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में दाहोद में कक्षा 10 में पढ़ने वाली छात्रा युग्मा ललितभाई लबाना और अहमदाबाद में कक्षा 9 में पढ़ने वाले छात्र दक्ष भद्रेशभाई पटेल गुजरात का प्रतिनिधित्व करेंगे। जबकि सरकारी स्कूल की शिक्षिका प्रार्थनाबेन मेहता एक एस्कॉर्ट टीचर के रूप में छात्रों के साथ भाग लेंगी।

राज्य सरकार ने चित्रकला जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया

दूसरी ओर, राज्य सरकार द्वारा राज्य के स्कूली छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पुस्तक "एग्जाम वारियर" वितरित की जाएगी। इस किताब में परीक्षा के डर को दूर करने के लिए कुछ अनुभवों और चर्चाओं का जिक्र है। जिसके भाग के रूप में राज्य सरकार ने चित्रकला जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया है। राज्य सरकार ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र देने की भी योजना बनाई है।

Tags: