अहमदाबाद :  पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त नेताओं के खिलाफ कांग्रेस सख्त, 38 कार्यकर्ता निलंबित

अहमदाबाद :  पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त नेताओं के खिलाफ कांग्रेस सख्त, 38 कार्यकर्ता निलंबित

कांग्रेस को चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधि की 71 शिकायतें मिलीं

गुजरात कांग्रेस ने इस बार चुनाव में करारी हार के लिए महामंथन शुरु किया है। विधानसभा चुनाव में पार्टी के खिलाफ काम करने वाले 33 नेताओं को निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस ने बड़े-बड़े मुखियाओं को घर बैठा दिया है। कांग्रेस ने नेताओं को झटका दिया है। इससे साबित होता है कि कांग्रेस किसी को बख्शने के मूड में नहीं है। सुरेंद्रनगर कांग्रेस अध्यक्ष रैयाभाई राठौर, नर्मदा जिलाध्यक्ष हरेंद्र वाणंद और पूर्व विधायक पीडी वसावा को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में कांग्रेस ने निलंबित कर दिया है।

अनुशासनहीनता की कुल 71 शिकायतें मिलीं

कांग्रेस अनुशासन समिति की शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस हुई। जिसमें बालूभाई पटेल ने जानकारी दी कि कांग्रेस में पार्टी विरोधी गतिविधियां करने वाले कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, कि दिसंबर 2022 में कांग्रेस की अनुशासन समिति का पुनर्गठन किया गया। इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में अनुशासन भंग की कुल 71 शिकायतें मिली हैं, जिसमें कुल 95 कार्यकर्ताओं का समावेश हैं। जिसमें दो बैठकों (मीटिंग) में सामने आए कुल 38 कार्यकर्ता-नेताओं को उनके पद से हटा दिया गया है।

8 लोगों को पत्र लिखकर फटकार लगाई थी

उन्होंने कहा कि उन 18 याचिकाकर्ताओं को बुलाने का फैसला किया गया है, जिनकी प्रस्तुतियों के सत्यापन के साथ-साथ उनके खिलाफ अभ्यावेदन की आवश्यकता है। पांच याचिकाएं हैं जिन पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के परामर्श से निर्णय लिया जाएगा। सामान्य मामलों में 8 लोगों को पत्र लिखकर फटकार लगाई गई है। 11 याचिकाएं तथ्यों के अभाव में खारिज की गई हैं। जबकि 4 मामले गहन अध्ययन के लिए अगली बैठक के लिए लम्बित रखे गए हैं। 

Tags: