अहमदाबाद :  मोबाइल चोरी करने आया था झारखंड का गिरोह, 70 मोबाइल के साथ एक गिरफ्तार

अहमदाबाद :  मोबाइल चोरी करने आया था झारखंड का गिरोह, 70 मोबाइल के साथ एक गिरफ्तार

पुलिस ने अलग-अलग कंपनियों के कुल 12.50 लाख रुपये कीमत के 70 फोन जब्त किए 

गुजरात में चोरी और डकैती की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। पुलिस पेट्रोलिंग का दावा करती है लेकिन चोर अब मानो बेखौफ हो गये हैं। राज्य में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में चोरी करने वाले झारखंड से आ रहे गिरोह के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से 70 मोबाइल जब्त किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने 200 से अधिक मोबाइल चोरी की वारदातों को कबूल किया है। अमराईवाड़ी पुलिस की गिरफ्त में आया  आरोपी इंदर मंडल झारखंड का रहने वाला है।

कुल 12.50 लाख की कीमत जब्त की गई

गुजरात में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में बच्चों के साथ चोरी करने झारखंड का गिरोह आता था। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी समेत पांच लोगों का गिरोह मोबाइल फोन चोरी करने के लिए झारखंड से अहमदाबाद आया था। पुलिस को अंदेशा है कि इस गिरोह द्वारा डेढ़ माह में 200 से अधिक मोबाइल चोरी किए जा चुके हैं। पुलिस ने आरोपी इंदर मंडल के पास से करीब 70 स्मार्टफोन जब्त किए हैं। जिसमें कुल 12.50 लाख कीमत के 30 आईफोन समेत विभिन्न कंपनियों के 70 फोन जब्त किए गए हैं।

डेढ़ माह में 70 फोन चोरी

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने बताया कि डेढ़ माह में झारखंड की गिरोह ने कांकरिया कार्निवाल, स्वामीनारायण शताब्दी महोत्सव, पुष्प प्रदर्शनी और पतंग महोत्सव से कई मोबाइल चोरी कर चुका है। वे ट्रेन से अहमदाबाद आते थे और पूर्वी क्षेत्र में चाली जैसी जगह में एक रुम रखकर रहते थे। बाद में कार्यक्रमों के दौरान शहर में रिक्शा से पहुंचते थे और वहां भीड़ वाली जगह पर इकट्ठा होकर मोबाइल फोन चुराते थे।

चोरी के मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने चक्र गतिमान किये

अमराईवाड़ी पुलिस ने पुख्ता जानकारी मिलने पर मोबाइल चोरी का एक रैकेट पकड़ा है। जिसमें चोरी के मोबाइलों को झारखंड ले जाकर बेच दिया जाता था। जहां पुलिस को शक है कि चोरी हुए मोबाइल का इस्तेमाल ऑनलाइन ठगी में किया जा रहा है। लिहाजा मोबाइल चोरी के मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस द्वारा अपील की गई है कि चोरी हुए मोबाइल का मालिक अमराईवाड़ी पुलिस से संपर्क कर सकता है। 

Tags: