गुजरात :  मोरबी में पल भर में सोने की बालियों से भरा बाक्स गायब, ढाई लाख के जेवर लेकर दो महिलाएं फरार

गुजरात :  मोरबी में पल भर में सोने की बालियों से भरा बाक्स गायब, ढाई लाख के जेवर लेकर दो महिलाएं फरार

पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की

गुजरात में सेंधमारी, डकैती और चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब चोरी करने में महिलाओं का एक गिरोह भी सक्रिय हो गया है। मोरबी में एक सोनी के पास जेवर खरीदने के बहाने पहुंची महिलाओं ने व्यापारी की नजर बचाकर ढाई लाख के जेवरात चुरा लिए। पुलिस ने इस घटना में सीसीटीवी के आधार पर आगे की जांच की है।

दो महिलाएं कान की बाली खरीदने दुकान पर आई थीं

प्राप्त विवरण के अनुसार मोरबी के सोनी बाजार स्थित एक ज्वेलर्स के पास जेवर खरीदने के बहाने आई दो महिलाओं ने व्यापारी का ध्यान खींचा और ढाई लाख कीमत के 10 जोड़ी सोने की बालियों का बाक्स लेकर भाग गई। व्यवसायी हार्दिक रवेशिया ने पुलिस शिकायत में कहा है कि 15 जनवरी को वह और उनके चाचा अल्केश रवेशिया अंबाजी ज्वैलर्स नाम की दुकान पर थे। फिर दोपहर को दो औरतें ग्राहक बनकर आईं और बाली खरीदने की बात कही तो मेरे चाचा महिलाओं को सोने की बालियां दिखाई थी।

महिलाएं सोने के बालियों से भरा बाक्स लेकर फरार हो गईं

इन महिलाओं ने बालियां देखकर वहां से चलती बनी, लेकिन खरीदी नहीं की। महिलाओं के जाने के बाद हार्दिक और उसके अंकल ने देखा कि टेबल के पास रखी सोने की बालियों का बाक्स गायब है। उस डिब्बे में ढाई लाख रुपए कीमत की 44.960 ग्राम वजन की 10 जोड़ी बालियां (बूटी) थी। सोने की बूटियों से भरा बाक्स नहीं पाकर व्यवसायी ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया।

पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आगे की कार्रवाई की

साफ नजर आ रहा था कि दुकान पर आई दोनों महिलाएं अंकल को बातों में उलझाकर सोने की बूटियों से भरे बॉक्स को बैग में सरका रही थीं। इसके बाद वह सोनी बाजार में महिलाओं की तलाश के लिए निकला। लेकिन वे नहीं मिलीं। मोरबी सिटी ए डिवीजन पुलिस ने दो अज्ञात महिलाओं के खिलाफ चोरी की शिकायत दर्ज की और दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर आगे की जांच की।

Tags: Morbi