खेल : दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट के खाते से गायब हुए 98 करोड़ रुपये, जानिए पूरा मामला

खेल : दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट के खाते से गायब हुए 98 करोड़ रुपये, जानिए पूरा मामला

8 बार स्वर्ण पदक जीतने वाले बोल्ट के खाते से गायब हुए पैसे

दुनिया के सबसे तेज धावकों में से एक जमैका के उसेन बोल्ट एक बार फिर फिर चर्चा में है। इस बार ये धावक किसी खेल के कारण नहीं बल्कि अन्य कारणों से चर्चा में हैं। दरअसल उनकी अब तक की कमाई और रिटायरमेंट का सारा पैसा गायब हो गया है। लंदन से लेकर बीजिंग ओलंपिक तक नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले उसैन बोल्ट के साथ जो हुआ वह आपके होश उड़ा देगा।

दुनिया के महानतम धावक हैं बोल्ट

आपको बता दें कि उसेन बोल्ट ओलंपिक खेलों में दुनिया के महानतम धावकों को पछाड़ते हुए 8 बार स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहे हैं। अब वे रिटायरमेंट के बाद फिर से चर्चा में हैं। इस बार वह रिकॉर्ड की वजह से नहीं बल्कि धोखाधड़ी की वजह से चर्चा में आए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उसेन बोल्ट के अकाउंट से 98 करोड़ रुपए गायब हो गए हैं।

उसैन बोल्ट के वकील ने कंपनी को लिखा लेटर

उसेन बोल्ट के निवेश खाते से 98 करोड़ रुपए गायब हो गए हैं। उनका खाता स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (एसएसएल) कंपनी में था। एसोसिएट्स ने प्रेस में कहा कि यह जमैका की एक निवेश कंपनी है। दूसरी ओर, उसेन बोल्ट के वकील ने कंपनी को पत्र भेजकर बोल्ट के पैसे वापस करने को कहा है। वकील ने लेटर में लिखा है कि अगर ये सच है तो हो सकता है ऐसा न हो। हमारे मुवक्किल के खिलाफ धोखाधड़ी या चोरी जैसा अपराध किया गया है।

उसैन बोल्ट कोर्ट जाने के लिए तैयार

उसैन बोल्ट को 11 जनवरी को पता चलने के बाद कि उनके फंड गायब हो गए हैं, उनके वकील ने पिछले बुधवार को कंपनी से पैसा वापस करने की मांग की। वकील ने कहा कि अगर कंपनी 10 दिन के भीतर वापस नहीं करती है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। जबकि एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी को 8 दिन का समय दिया गया है। अगर कंपनी निर्धारित दिनों के भीतर पैसे वापस नहीं करती है तो उसैन बोल्ट इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने की योजना बना रहे हैं। बोल्ट के खाते में करीब 12.8 मिलियन डॉलर थे। वकील के मुताबिक अब उनके खाते में 12 हजार डॉलर ही बचे हैं। हालांकि, इस मामले में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Tags: Fraud