अहमदाबाद : अटल ब्रिज पर अभेद्य सुरक्षा के बावजूद युवक ने लगाई नदी में छलांग

अहमदाबाद : अटल ब्रिज पर अभेद्य सुरक्षा के बावजूद युवक ने लगाई नदी में छलांग

दमकल विभाग की टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद शव को नदी से बाहर निकाला

अहमदाबाद में रिवरफ्रंट से नदी में कूदकर आत्महत्या की अनेक घटनाएं सामने आती रहती हैं। पुल से नदी में कूदने की कई घटनाएं भी सामने आती हैं। इसे रोकने के लिए पुल पर जाल बिछाया गया था। लेकिन अब एक युवक ने रिवरफ्रंट पर नवनिर्मित अटल ब्रिज से नदी में छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। कड़ी सुरक्षा के बावजूद युवक ने अटल ब्रिज से नदी में छलांग लगा दी।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस का काफिला मौके के लिए रवाना हो गया। दमकल विभाग की टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंच गई। लेकिन दो घंटे से अधिक समय तक तलाश करने के बाद युवक का शव बाहर लाया गया।

परिवार और दोस्त भी सदमे में

मिली जानकारी के अनुसार एनएचएल मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले पारितोष मोदी ने रात में साबरमती नदी में छलांग लगा दी। नदी में कूदने से पहले उसने आजादी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसके बाद वह नदी में कूद गया। वह किस संदर्भ में आजादी चाहते थे, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। उनकी आत्महत्या से परिवार और दोस्त भी सदमे में हैं। इस मामले में रिवरफ्रंट पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है।

 अटल ब्रिज के फ्रेम से एक युवक का मोबाइल फोन मिला है

अटल ब्रिज पर सुरक्षाकर्मियों और बाउंसरों के बावजूद इस घटना के होने से सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। युवक कैसे पुल के फ्रेम तक पहुंच गया और नदी में कूद गया, जब तक किसी ने उसे देखा नहीं और कोई भी उसे बचाने में सक्षम नहीं हुआ, इस बात को लेकर चर्चा शुरु हो गई है। अटलब्रिज के फ्रेम से एक युवक का मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। फिर पुलिस ने पड़ताल की कि यह युवक कौन था और आत्महत्या के पीछे क्या वजह थी। पता चला है कि युवक मेडिकल का छात्र है।

Tags: